मेरठ में संपत्ति विवाद के चलते युवक की हत्या, मां-बेटी और भाई गिरफ्तार

मेरठ, 10 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रविवार को एक 26 वर्षीय युवक की उसी के छोटे भाई ने कथित तौर पर गला काटकर हत्या कर दी. बाद में हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए मृतक के शव को मां और बहन के साथ मिलकर पंखे से लटका दिया.

घटना मेरठ जिले के लोहिया नगर थाना क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी गली नंबर-18 की है. मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 8 अक्टूबर को एक व्यक्ति की हत्या के संबंध में पुलिस को पीसीआर कॉल मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस को एक मकान के अंदर 26 वर्षीय शहजाद का शव पंखे से लटका मिला, जिसका गला भी किसी धारदार हथियार से कटा हुआ था.

पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि शहजाद का पहले गला काटा गया और फिर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए मृतक के शव को पंखे से लटका दिया गया था.

एसएसपी ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अकरम ने दो साल पहले तरन्नुम नाम की युवती से प्रेम विवाह किया था. जिसको लेकर मृतक शहजाद विरोध करता था. उन्होंने बताया कि शहजाद और अकरम के बीच संपत्ति का विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते शहजाद की उसके छोटे भाई अकरम ने कथित तौर पर हत्या कर दी.

आरोपी ने हत्या का अपराध कबूल किया है. आरोपी अकरम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि बड़े भाई शहजाद ने संपत्ति में उसका हिस्सा देने से इनकार कर दिया था. उसके बार-बार समझाने के बाद भी शहजाद नहीं मान रहा था. इसीलिए, उसकी हत्या की. पुलिस को हम पर शक न हो, इसीलिए हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए मृतक के शव को मां शबाना और बहन गुलशन की मदद से पंखे से लटका दिया था.

एएसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ लोहिया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे जांच की जा रही है.

विमल कुमार/एबीएम

Check Also

नोएडा पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के दो शातिरों को किया गिरफ्तार

नोएडा, 2 मार्च . नोएडा की सेक्टर-63 थाना पुलिस ने दो पहिया वाहन चोरी करने …