Wednesday , 3 March 2021

मां ने ढाई माह बाद ससुराल पक्ष पर लगाया बेटी की मौत का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

अजमेर . अजमेर में मौत के ढाई माह बाद आगरा (Agra) में रहने वाली मां ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या (Murder) का आरोप लगाया है. मामला सामने आने के बाद पु‎लिस ने बेटी का शव कब्र खोदकर निकाला और उसका पोस्टमार्टम कराया है. मां का आरोप है ‎कि उनकी बेटी की ससुराल वालों ने जहर देकर हत्या (Murder) की थी. इस मामले में मां ने क्रिश्चयनगंज थाने में केस दर्ज कराया है.

इस संबंध में पुलिस (Police) ने कहा ‎कि वैशाली नगर स्थित छतरी योजना में रहने वाले आशीष पॉल की पत्नी मारिया की 3 नवंबर को मौत हो गई थी और उसके शव को रॉबसन मेमोरियल सीमेटरी में दफनाया गया था. उस वक्त मारिया की बीमारी से मौत होने की बात कही गई थी. उस समय मायके पक्ष ने भी कोई आपत्ति नहीं की थी. ‎जिस वजह से कोई कार्रवाई नहीं की गई.लेकिन, अब ढाई महीने बाद आगरा (Agra) में रहने वाली मारिया की मां सुशीला मसीह ने बेटी की हत्या (Murder) होने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को जहर देकर मारा गया. मां सुशीला ने बताया कि उनकी बेटी मारिया की शादी पांच साल पहले आशीष पॉल सिंह के साथ हुई थी. उसके एक ढाई साल का बेटा अभिषेक और चार साल की बेटी महिमा है. अभिषेक पिता के पास रहता है, जबकि महिमा शुरू से ही उनके पास आगरा (Agra) में रहती है. आशीष शुरू में कुछ काम करता था, लेकिन बाद में उनसे नौकरी छोड़ दी और घर में ही रहने लगा था.

ढाई महीने बाद एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराने पर सुशीला मसीह ने बताया कि जब उसकी बेटी की मौत हुई तो तब उसे यह कहकर बुलाया गया था कि मारिया बीमार है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. यहां आने पर मौत का पता चला ​तो वह बेहोश हो गईं. बाद में उनकी बेटी को दफना दिया गया. हॉस्पिटल में ही उन्हें पता चला था कि उनकी बेटी को जहर देकर मारा गया है, लेकिन, उस समय उन्हें कुछ समझ नहीं आया.

Please share this news