वनडे फॉर्मेट के अधिकांश मैच बीच के ओवरों में जीते जाते हैं : पैट कमिंस

बेंगलुरु, 19 अक्टूबर . एम चिन्नास्वामी में शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैच में मध्य ओवरों के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि हम 20 से 40 ओवर के बीच में कैसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं.

प्री मैच कॉन्फ्रेंस पर पत्रकारों से बात करते हुए पैट कमिंस ने गेंदबाजों पर भरोसा जताते हुए कहा कि उन्होंने मौके का फायदा उठाया.

कमिंस ने कहा, “एकदिवसीय क्रिकेट के अधिकांश मैच बीच के ओवरों में जीते जाते हैं, या तो जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो विकेट नहीं देते हैं या गेंद से कुछ सफलता हासिल करने की कोशिश करते हैं.”

“यह खेल का एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हम कैसे नेविगेट करें, इस पर बहुत समय बिताते हैं. हम हमेशा अपने खिलाड़ियों से कहते हैं कि जो आपके सामने है उसे खेलो. यदि आपको लगता है कि यह आक्रमण करने का एक अच्छा अवसर है, तो इसका उपयोग करें. अगर यह एक ऐसा क्षण लगता है जहां आपको संयम बनाने की जरूरत है तो उस पर ध्यान दो.”

हालांकि, कमिंस टीम की बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर थोड़े चिंतित दिखे और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की सलाह दी.

अपने पहले दो मैच हारने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने अंततः लखनऊ में श्रीलंका पर पांच विकेट की आसान जीत के साथ अपना खाता खोला. पांच बार के विश्व कप विजेता पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयारी करते समय इस लय को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखेंगे.

विश्व कप में तीन मैचों में दो जीत के साथ, पाकिस्तान निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया पर हावी है, लेकिन भारत के खिलाफ खराब बल्लेबाजी निश्चित रूप से उसके लिए चिंता का विषय होगी.

एएमजे/आरआर

Check Also

फाइनल में शतक बनाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने ट्रैविस हेड

अहमदाबाद, 19 नवंबर . ट्रैविस हेड रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ …