Saturday , 15 May 2021

मॉरिस गैराजेज की लांच होगी धांसू इलेक्ट्रिक कारें

-ह्यूंदै क्रेटा को ‎मिलेगी कडी टक्कर

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में इस साल ब्रिटिश कंपनी मॉरिस गैराजेज अपनी धांसू इलेक्ट्रिक कार एमजी झेड एस ईवी एमजी झेडएस ईवी का पेट्रोल (Petrol) वेरियंट 2021 एमजी झेडएस पेट्रोल (Petrol) लॉन्च करने वाली है. ये कारें लुक और फीचर्स के मामले में जबरदस्त है. इस कार की लॉन्चिंग का एक साल से इंतजार हो रहा है. एमजी जेडएस पेट्रोल (Petrol) इसी साल लॉन्च होने वाली थी, लेकिन कोरोना की वजह से यह हो नहीं सका. अब अगले साल यानी 2021 में एमजी जेडएस का पेट्रोल (Petrol) वेरियंट लॉन्च कर दिया जाएगा.

हाल ही में 2021 एमजी झेडएस पेट्रोल (Petrol) को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जिसमें इस धांसू कार के लुक की झलक दिखी थी. फिलहाल भारत में एमजी की धांसू इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी एमजी झेड एस ईवी के साथ ही मिड साइज एसयूवी में एमजी हेक्टर, एमजी हेक्टर प्लस और प्रीमियम एसयूवी में एमजी ग्लोस्टेर जैसी कारें बिक रही हैं. एमजी जेडएस पेट्रोल (Petrol) की ह्यूंदै क्रेटा और वेन्यू के साथ ही टाटा नेक्सॉन समेत अन्य कारों से टक्कर होगी. 2021 एमजी झेडएस पेट्रोल (Petrol) वेरियंट कंपनी के ब्रिटिश मॉडल एमजी झेडएस फेसलीफट से मिलता जुलता होगा. इसे इंटर्नल कंबशन इंजन (आईसीई) के साथ लॉन्च किया जाएगा. इस कार में डुअल टोन अलॉय व्हील्ज लगी होगी, जो देखने में काफी जबरदस्त है. व्हील की साइज 17 इंच है. माना जा रहा है कि एमजी की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में एमजी हेक्टर की तरह ही 1.5 लीटर का पेट्रोल (Petrol) इंजन लगा होगा, जो 141 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. ये भी उम्मीद जताई जा रही है कि इसे नए इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है. हो सकता है कि एमजी की इस कार को 1.0 लीटर टबोचार्ज्ड पेट्रोल (Petrol) इंजन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा. एमजी झेडएस पेट्रोल (Petrol) में नई ग्रिल, प्रोजेक्टर, एलईडी डीआरएल हेडलैंप, स्पोर्टी बंपर, स्टाइलिश फॉगलैंप लगे हैं, जो कि देखने में काफी जबरदस्त है.

2021 एमजी झेडएस पेट्रोल (Petrol) एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड सपोर्ट के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा. इस कार में 360 डिग्री कैमरा और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिखेंगे. इसमें मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग, सनरूफ और स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिखेंगे. सेफ्टी फीचर्स में रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग्स, सीट बेल्ट अलर्ट समेत कई और फीचर्स भी होंगे.

Please share this news