Wednesday , 23 June 2021

ग्रेटर नोएडा की गौशाला में भूख से मर गईं एक दर्जन से ज्यादा गाय

नोएडा (Noida) . ग्रेटर नोएडा (Noida) अथॉरिटी द्वारा संचालित जलपुरा गांव में एक गौशाला में करीब एक दर्जन गायों की मौत हो गई है. ओडिशा के एक सांसद (Member of parliament) जब गौशाला पहुंचे तो गायों की मौत का मामला सामने आया. सांसद (Member of parliament) का आरोप है कि गायों की मौत की वजह भूख, इलाज न मिलना और लापरवाही है.

गौरतलब है कि बीते साल सितम्बर में भी इस गौशाला में करीब आधा दर्जन गायों की मौत हो गई थी. ओडिशा में बीजू जनता दल के सांसद (Member of parliament) अनुभव मोहंती गौशाला गए थे. चर्चा यह है कि किसी तरह सांसद (Member of parliament) को गौशाला में गायों के मरने की जानकारी हो गई थी. इसके बाद भी वो गौशाला गए थे. गौशाला के हालात देखने के बाद सांसद (Member of parliament) ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट के साथ उन्होंने मरी हुई गायों की फोटो भी शेयर की है. साथ ही उन्होंने ग्रेटर नोएडा (Noida) अथॉरिटी और सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करते हुए गौशाला के हालात को संभालने का आग्रह किया है.

हालांकि, इस ट्वीट के बाद सांसद (Member of parliament) को अभी इस बारे में दोनों तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है. गौशाला में गायों के मरने की सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों (Doctors) की टीम भी गौशाला पहुंच गई. गायों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया. सूत्रों की मानें तो कई गाय अभी भी बुरी तरह बीमार और मरणासन्न हालत में हैं. ऐसी गायों का इलाज चल रहा है. आरोप यह भी लगे हैं कि गौशाला में साफ-सफाई का अच्छा इंतजाम नहीं है. गर्मी बढ़ने से हालात और खराब हो रहे हैं. हालांकि न तो ग्रेटर नोएडा (Noida) अथॉरिटी और न ही डॉक्टरों (Doctors) की टीम ने अभी कोई अधिकारिक जानकारी दी है कि गायों की मौत किस वजह से हुई है.

Please share this news