मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल में 46 करोड़ से अधिक ग्राहक आए

बेंगलुरु, 19 अक्टूबर . मिंत्रा के प्रमुख उत्सव फैशन कार्यक्रम, बिग फैशन फेस्टिवल (बीएफएफ) ने अपने उत्कृष्ट और अब तक के सबसे बड़े संस्करण का समापन किया. कंपनी ने कहा कि शुरुआती पहुंच सहित इस बहुचर्चित असाधारण कार्यक्रम में गुरुवार को 46 करोड़ ग्राहक आए.

बीएफएफ के चौथे संस्करण ने 23 लाख से अधिक शैलियों तक पहुंच की पेशकश की, जबकि पिछले संस्करण की तुलना में चयन में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, जिससे उत्सव की खरीदारी को पूरा करने के लिए 6,000 से अधिक घरेलू, डी2सी और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों का एक विविध सेट देश में लोगों की जरूरतें पूरी करने में सक्षम हो गया.

मांग बढ़ाने वाले प्रमुख महानगरों में बेंगलुरु, नई दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद शामिल थे.

इस प्लेटफॉर्म पर टियर 2 और 3 क्षेत्रों के प्रीमियम और ट्रेंडी फैशन की सराहना करने वाले समझदार ग्राहक भी मौजूद हैं, जिससे इन क्षेत्रों से आने वाली 42 प्रतिशत मांग के साथ उत्सव का उत्साह बढ़ गया है.

गैर-महानगरीय क्षेत्रों में शीर्ष शहरों और कस्बों में से थे लखनऊ, पटना, इंदौर, गुवाहाटी, भुवनेश्‍वर, देहरादून, जम्मू और सिलीगुड़ी.

मिंत्रा की विकास और राजस्व प्रमुख नेहा वाली ने कहा, “अविश्‍वसनीय रूप से 46 करोड़ ग्राहक पहुंचे और नए ग्राहकों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज करने के बाद हम रोमांचित हैं कि इस कार्यक्रम ने विरासत और डी2सी ब्रांडों सहित हमारे ब्रांड भागीदारों के विकास को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जबकि कुछ अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों ने भारत के उत्सव का अनुभव किया. पहली बार हमारे बीच इतना उत्साह है.”

उन्होंने आगे कहा, “भारतीय पहनावे, फ्यूजन वियर और फुटवियर में फैले प्रमुख फैशन स्टेपल्स के अलावा, सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल, गृह सज्जा और फर्निशिंग, आभूषण, सामान और यात्रा सहायक उपकरण, और घड़ियां और पहनने योग्य वस्तुओं जैसी श्रेणियों में पर्याप्त वृद्धि देखी गई है, क्योंकि उपभोक्ता अपनी पसंद से परे उत्सव की तलाश में हैं.”

बड़े पैमाने पर इंडियन वियर श्रेणी में बिजनेस एज यूज़ुअल (बीएयू) की तुलना में मांग में 2.2 गुना वृद्धि देखी गई, जिसमें कुर्ता सेट, कुर्ता, साड़ी, फ्यूजन वियर और नेहरू जैकेट की त्योहारी खरीदारों की मांग में बढ़ोतरी देखी गई.

फ़ैशन-फ़ॉरवर्ड शॉपर्स ने घरेलू भारतीय परिधान ब्रांडों और चुनिंदा लेबलों के उत्कृष्ट संग्रह के साथ अपने प्रीमियम उत्सव फैशन गेम को बढ़ाया, जिसके परिणामस्वरूप पिछले साल की तुलना में मांग में उल्लेखनीय 2 गुना वृद्धि हुई, जो मिंत्रा के रनवे आइकॉन के तहत रखे गए हैं, जो सक्षम करने के लिए ऐप पर एक समर्पित स्टोर है. मंच ने कहा, प्रीमियम भारतीय परिधान की खोज यहां आसान है.

नए ग्राहकों में कुर्ता, कुर्ता सेट, ड्रेस, लिपस्टिक, घड़ियां और पार्टी फुटवियर महिलाओं के बीच लोकप्रिय थे और टी-शर्ट, शर्ट, ट्राउजर, स्पोर्ट्स फुटवियर और डेनिम पुरुषों के बीच लोकप्रिय थे.

बीएफएफ में सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल, घर की सजावट और साज-सज्जा, आभूषण, घड़ियां और पहनने योग्य वस्तुएं, और सामान और यात्रा सहायक उपकरण की मांग में बीएफएफ के पिछले संस्करण की तुलना में 1.6 गुना की वृद्धि देखी गई.

लिपस्टिक, फ़ाउंडेशन, आई-लाइनर और मॉइस्चराइज़र सौंदर्य खरीदारों के बीच लोकप्रिय थे, क्योंकि वे उत्सव की चमक बढ़ा रहे थे.

ट्रेंडी लगेज और ट्रैवल एसेसरीज को तेजी से किसी के स्टाइल के विस्तार के रूप में माना जा रहा है, इस प्लेटफॉर्म पर मोकोबारा, स्काईबैग्स, अमेरिकन टूरिस्टर और सफारी जैसे ब्रांड फैशन-फॉरवर्ड हॉलिडे गोर्स के बीच सबसे पसंदीदा ब्रांड बन गए हैं.

एफडब्‍ल्‍यूडी, मिंत्रा का इमर्सिव ट्रेंड-फर्स्ट फैशन प्रस्ताव, की बीएयू की तुलना में मांग में 2.5 गुना की वृद्धि देखी गई, क्योंकि जेनजेड फैशन के शौकीनों ने सबसे ताज़ा चयनों में से अपने पसंदीदा पहनावे को चुना.

मेटालिक्स, रीइमेजिन्ड डेनिम्स, कट-आउट्स और एसिमेट्री, क्राफ्टेड क्रोकेट, कॉन्सर्ट फिट्स, एक्सगर्जेटेड वॉल्यूम और पार्टी ग्लैम कुछ प्रमुख ट्रेंड थे, जिन्हें जेनजेड ने इस बीएफएफ में शामिल किया.

मिंत्रा ने कहा कि जैसे-जैसे प्रीमियमीकरण एक प्रवृत्ति के रूप में बढ़ रहा है, मैंगो, बूहू, एच एंड एम और डोरोथी पर्किन्स जैसे अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड खरीदारों के पसंदीदा ब्रांडों में से थे.

कंपनी ने कहा, “कुछ प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों की मांग बीएयू की तुलना में औसतन 2 गुना तक बढ़ गई, क्योंकि लोगों ने सीजन की सामाजिक समारोहों में स्टाइल में भाग लेने के लिए अपने वार्डरोब को ताज़ा किया.”

मेड-इन-इंडिया फैशन इकोसिस्टम को बड़ा बढ़ावा देते हुए कई डी2सी ब्रांड, जिनमें अब मिंत्रा राइजिंग स्टार्स बैनर के तहत ब्रांड भी शामिल हैं, की मांग में पिछले साल की तुलना में 2 गुना वृद्धि देखी गई.

स्निच, रेयर रैबिट, द बियर हाउस, पॉवरलुक, अंब्रेई और नेस्टासिया जैसे पचास नए भारत में निर्मित डी2सी ब्रांड, 1.6 लाख से अधिक उबेर-ट्रेंडी शैलियों की पेशकश करते हुए फैशन, जूते, सहायक उपकरण और पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए मार्की इवेंट के इस संस्करण में एक अलग चयन का प्रदर्शन करते हैं.

इवेंट के सोशल मीडिया अभियान ने 55.5 करोड़ इंप्रेशन दिए और मिंत्रा के अत्याधुनिक सोशल कॉमर्स प्रस्ताव, एम लाइव पर 75+ घंटे से अधिक की आकर्षक लाइव सामग्री स्ट्रीम की गई.

एसजीके

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …