Friday , 25 June 2021

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के मामलों का टूटा रिकॉर्ड, सामने आए 27 हजार से ज्यादा नए केस


– मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) ही विकल्प- मुख्यमंत्री

मुंबई (Mumbai) , . महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से स्थिति भयावह होने लगी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार तीन दिनों से कोरोना (Corona virus) के नए मामलों का रिकॉर्ड टूट रहा है. शनिवार (Saturday) को राज्य में कोरोना के 27 हजार 126 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार (Friday) को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के 25,681 नये मामले दर्ज किये गये थे. जो कि पिछले साल इस महामारी (Epidemic) के शुरू होने के बाद एक दिन में सामने आये मामलों की यह दूसरी सबसे अधिक संख्या थी. शनिवार (Saturday) को आए मामलों के चलते ये रिकॉर्ड भी टूट गया.

ज्ञात हो कि शनिवार (Saturday) को राज्य में कोरोना के 27 हजार 126 नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले साल कोरोना (Corona virus) की शुरुआत के बाद से ये अब तक के सबसे अधिक मामले बताए जा रहे हैं. जबकि महाराष्ट्र (Maharashtra) में गुरुवार (Thursday) को 25 हजार 833 मामले सामने आये थे और इस दिन प्रतिदिन सामने आये मामलों का एक नया रिकॉर्ड बना था. उधर राज्य में बीते बीते 24 घंटों के दौरान 13 हजार 588 लोग ठीक हुए हैं. जबकि 92 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 24 लाख 49 हजार 147 हो गई है. वहीं राज्य में अब तक 22 लाख 3 हजार 553 लोग ठीक हुए हैं. इसके अलावा अब तक 53 हजार 300 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य 1 लाख 91 हजार 6 एक्टिव केस हैं.

– मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) ही विकल्प- मुख्यमंत्री

राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से कहा है कि मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) ही विकल्प है. राज्य सरकार (State government) ने लोगों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने अधिसूचना जारी कर ऑडिटोरियम को 31 मार्च तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने का निर्देश दिया है. सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो महामारी (Epidemic) खत्म होने तक उन्हें बंद किया जा सकता है.
इसके अलावा नागपुर में लॉकडाउन (Lockdown) को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है.

– धारावी में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना

मुंबई (Mumbai) में एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती धारावी में कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. धारावी में मार्च के महीने में अब तक कोरोना (Corona virus) के 272 मामले सामने आ चुके हैं, जो कि फरवरी में 168 मामले की तुलना में 62 फीसदी अधिक हैं.

Please share this news