मोदी ने फिलिस्तीन के प्रेसिडेंट से की बात, गाजा के अस्पताल में बमबारी में लोगों की मौत पर शोक जताया

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से बात की और गाजा में एक अस्पताल पर बमबारी में 470 लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की.

मोदी ने अब्बास से यह भी कहा कि भारत इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर दो-राष्‍ट्र समाधान स्थापित करने पर सीधी बातचीत करने की अपनी दीर्घकालिक स्थिति को दोहराते हुए फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा.

मोदी ने एक्‍स पर पोस्‍ट किया, “फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की. गाजा के अल अहली अस्पताल में आम लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. हमने आतंकवाद, हिंसा और क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर हमारी गहरी चिंता साझा की. इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.”

इससे पहले गाजा में अस्पताल पर बमबारी का जिक्र करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था, “हमने हताहत नागरिकों और मानवीय स्थिति पर भी अपनी चिंता व्यक्त की है. हम अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का कड़ाई से पालन करने का आग्रह करेंगे.”

हमास समूह ने अस्पताल पर बमबारी के लिए इज़राइल को और इजरायल ने हमास को दोषी ठहराया है.

एकेजे

Check Also

पीएम मोदी की ‘मंदिर कूटनीति’ से भारत-यूएई संबंधों को मिला बढ़ावा

नई दिल्ली, 15 फरवरी . ‘बसंत पंचमी’ का शुभ अवसर भारतीय कूटनीति के इतिहास में …