मोदी-शाह का गुजरात मॉडल: खुद बेदाग दिखने रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्री कैबिनेट से बाहर – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

मोदी-शाह का गुजरात मॉडल: खुद बेदाग दिखने रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्री कैबिनेट से बाहर

नई दिल्ली (New Delhi) . कांग्रेस ने गुजरात (Gujarat) की भाजपा सरकार की नई मंत्रिपरिषद में पुराने किसी भी मंत्री को जगह नहीं देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधकर आरोप लगाया कि भाजपा के इन दोनों शीर्ष नेताओं ने अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विजय रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्रियों को बाहर कर दिया. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, मोदी-शाह का गुजरात (Gujarat) मॉडल: खुद बेदाग दिखने व अपनी चौतरफ़ा नाकामियों को छिपाने के लिए रूपाणी कैबिनेट के सभी 22 मंत्री कैबिनेट से बाहर.’’

कांग्रेस नेता सुरजेवाल ने सवाल किया,मोदी जी, यदि वो सब नाकाबिल थे,तब उन्हें मंत्री क्यों बनाया और काबिल थे तो कैबिनेट से निकाला क्यों? कितना बेवकूफ बनाएंगे? देश जवाब मांगता है ! कांग्रेस की गुजरात (Gujarat) इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधकर कहा कि नए मंत्रियों को गुजरात (Gujarat) में भाजपा की ‘आखिरी सरकार’ के बचे 15 महीनों में राज्य की भलाई के लिए काम करना चाहिए.हार्दिक ने ट्वीट किया, गुजरात (Gujarat) सरकार में शपथ ग्रहण करने वाले सभी मंत्रीगण को मेरी शुभकामनाएं. एक अंतिम निवेदन भाजपा के हर नेता से करना चाहता हूं.

माना अब गुजरात (Gujarat) में आपकी आखिरी सरकार के सिर्फ 15 महीने बचे हैं. इस बचे हुए समय का सदुपयोग जनता की भलाई के लिए करें, न कि उन्हें लूटने में समय बर्बाद करे.’उल्लेखनीय है कि गुजरात (Gujarat) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए भाजपा ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेंद्र पटेल के मंत्रिपरिषद में 24 नए सदस्यों को शामिल किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के गृह राज्य में बनाए गए इन नए मंत्रियों में 21 पहली बार मंत्री बने हैं. नई मंत्रिपरिषद में विजय रूपाणी मंत्रिपरिषद के किसी सदस्य को शामिल नहीं किया गया है.

Please share this news

Check Also

नई पार्टी बना कर भाजपा से हाथ मिलाएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ . पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) की कुर्सी छोड़ने को मज़बूर किये गए …