निर्धारित प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें : मंत्री शाले मोहम्मद


जयपुर (jaipur) . अल्पसंख्यक मामलात, मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीण क्षेत्रों और गांवों के लोगों की समस्याओं तथा शिकायतों के निस्तारण के साथ ग्राम्यांचलों के विकास और गरीबों के उत्थान को सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताया है और कहा है कि इसके लिए शासन-प्रशासन के स्तर पर भरसक प्रयास करते हुए सुशासन को साकार किया जा रहा है. शाले मोहम्मद ने जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के भागू का गांव में जनसुनवाई करते हुए यह बात कही. इस दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया और त्वरित समाधान के लिए आग्रह किया.

उन्होंनेे ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी हरेक समस्या का समयबद्ध समाधान कर राहत दी जाएगी. समस्याओं के निराकरण के लिए उन्होंने संबंधित प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. जन सुनवाई के दौरान पोकरण क्षेत्र से आए ग्रामीण जन प्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों ने बजट में पोकरण क्षेत्र के विकास के लिए की गई घोषणाओं के लिए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद का आभार जताया और कहा कि उनके प्रयासों से क्षेत्र को कई सौगातें मिली हैं और इससे पोकरण क्षेत्र के विकास को और अधिक गति प्राप्त होगी तथा जनता लाभान्वित होगी.

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि सरकार ने आम जन को विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए विभिन्न विभागों के माध्यम से व्यापक स्तर पर योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन कर रही है. इसके साथ ही वैयक्तिक एवं सामुदायिक विकास के लिए सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं. खासकर जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में बहुआयामी विकास के लिए हर स्तर पर खूब प्रयास हो रहे हैं. अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों से कहा कि वे कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के लिए सतर्क रहें और कोविड-19 (Covid-19) की गाईड लाईन तथा निर्धारित प्रोटोकाल का पूरा-पूरा पालन करें. इसके लिए जरूरी है कि हम खुद भी सजग रहें तथा औरों को भी बताएं तथा क्षेत्र में लोक जागरुकता में सहभागिता निभाएं.

Please share this news