Sunday , 29 November 2020

श्रम राज्य मंत्री ने की जनसुनवाई


जयपुर (jaipur) . श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिले में मोती डूंगरी स्थित अपने कार्यालय परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए आज जनसुनवाई सुनाई की जिसमें 61 से अधिक लोगों ने अपनी परिवेदनाएं श्रम राज्य मंत्री को दी.

श्रम राज्य मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुनकर तुरन्त संबंधित अधिकारियों को फोन पर आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये. जनसुनवाई में ग्राम कैरवाजाट एवं दिवाकरी के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या से अवगत कराने पर उन्होंने नया ट्यूबवैल शीघ्र स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया. शहर के वार्ड संख्या 51 व 47 के निवासियों के द्वारा अवगत कराने पर उन्होंने नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियन्ता को शहर के वार्ड संख्या 51 में सडक बनवाने एवं वार्ड संख्या 47 में सीवर लाइन के काम को शीघ्र कराने के निर्देश दिये.

श्रम राज्य मंत्री ने जनसुनवाई में आए परिवादियों को कोविड-19 (Covid-19) की गाइडलाइन की पालना करने और अन्य लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया तथा उपस्थित फरियादियों को मास्क वितरित किये. उन्होंने चाइल्ड लाइन के तत्वावधान में 14 से 20 नवम्बर तक मनाए जा रहे चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के तहत बाल भिक्षावृत्ति एवं लैंगिक हिंसा की रोकथाम के लिए आमजन को जागरूक करने हेतु हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत अपने कार्यालय परिसर से हस्ताक्षर कर की. उन्होंने इस दौरान कहा कि प्रत्येक नागरिक चाइल्ड लाइन नम्बर 1098 के दोस्त बनकर बच्चों की मदद कर उनका सहयोग करें.