माइक्रोसॉफ्ट ने न्यूज एजेंसी सेमाफोर के साथ की साझेदारी, एआई का करेगा इस्तेमाल

सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी . माइक्रोसॉफ्ट ने मीडिया प्लेटफॉर्म सेमाफोर और समाचार संगठनों के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है ताकि पत्रकारों को कंटेंट तैयार करने के लिए जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ काम करने में मदद मिल सके.

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इन संगठनों के साथ सहयोग से उन्हें प्रक्रियाओं और नीतियों की पहचान और सुधार कर अपने न्यूज में एआई का जिम्मेदारी से उपयोग करने में मदद मिलेगी.

माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “पत्रकारों को उनके रिसर्च, सोर्स डिस्कवरी, ट्रांसलेशन और अन्य कार्यों में सहायता करने के लिए एआई टूल का उपयोग करने के लिए सेमाफोर हमारे साथ काम करेगा. सेमाफोर सिग्नल के साथ पत्रकारों को अपने दर्शकों को विश्वसनीय स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक स्रोतों की एक विविध श्रृंखला प्रदान करने में मदद मिलेगी.”

कंपनी ने अपने काम और न्यूजरूम में जेनरेटिव एआई को एकीकृत करने के लिए क्रेग न्यूमार्क ग्रेजुएट स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, ऑनलाइन न्यूज एसोसिएशन और ग्राउंडट्रुथ प्रोजेक्ट जैसे समाचार संगठनों के साथ अपने सहयोग की भी घोषणा की है.

कंपनी के अनुसार, प्रत्येक संगठन के पास इस साल माइक्रोसॉफ्ट एक्सपर्ट्स, टेक्नोलॉजी और सपोर्ट तक पहुंच होगी, और यह भविष्य में समाचारों के उत्पादन के तरीके को सिखाने, प्रेरित करने और नवीनता प्रदान करने के लिए अपनी प्रोजेक्ट्स के परिणामों को व्यापक उद्योग के साथ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “न्यूजरूम, विश्वविद्यालयों, पत्रकारों और उद्योग समूहों के साथ सीधे काम करते हुए, हम इन संगठनों को दर्शक बढ़ाने, न्यूज़ रूम में समय लेने वाले कार्यों को सुव्यवस्थित करने और टिकाऊ व्यवसाय संचालन बनाने के लिए एआई का उपयोग करने में मदद करेंगे.”

टेक जायंट ने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य इस मिशन में पत्रकारों का समर्थन करने के तरीके खोजना है, न कि उन्हें रिप्लेस करना.

पीके/

Check Also

एलन मस्क के ओपनएआई पर मुकदमा करने के बाद सैम ऑल्टमैन ने पुराने एक्स थ्रेड पर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, 2 मार्च . टेक अरबपति एलन मस्क ने चैटजीपीटी निर्माता पर मुकदमा किया …