Sunday , 18 April 2021

नव वर्ष में पूजा अर्चना को लेकर बाबा मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

देवघर . नव वर्ष के आज पहले दिन की वजह से आज के दिन की महत्ता बढ़ जाती है. ऐसे में नव वर्ष को लेकर बाबा मंदिर में होने वाली भीड़ को लेकर उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने आज सुबह बाबा मंदिर पहुच कर विधि व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस (Police) पदाधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को निदेशित किया गया कि वे जलार्पण की गति को बढ़ायें, ताकि कतार को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके.

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने मीडिया (Media) प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि आज के दिन जहाँ लोग पिकनिक मनाना या पर्यटक स्थलों पर घूम-फिर कर आनन्द लेना चाहते हैं. वहीं जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं की तादाद में हुआ इजाफा इस बात का प्रमाण है कि आस्था का कोई और विकल्प नहीं हो सकता. बाबा के प्रति लोगों के मन में आस्था पहले भी विद्यमान थी, आज भी है और आगे भी इसी प्रकार रहेगी.

इसके अलावे जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की आज होने वाली अप्रत्याशित भीड़ का अनुमान लगाते हुए पहले से हीं सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई थी, ताकि श्रद्धालुओं की कतार ज्यादा दूर तक न जाय व लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े. मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन का प्रयास है कि बाबा मंदिर आए हुए देवतुल्य श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा महैया कराई जाए. साथ हीं उपायुक्त द्वारा नव वर्ष की शुभकामना देते हुए जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा कि विधि व्यवस्था को कायम रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त द्वारा मंदिर कार्यालय स्तिथ कंट्रोल रूम से लगातार सीसीटीवी कैमरे से व्यवस्थाओं की निगरानी करते दिखे.

Please share this news