Saturday , 8 May 2021

मार्क जुकरबर्ग खुद नहीं करते व्हाट्सऐप का इस्तेमाल

नई दिल्ली (New Delhi) . करोड़ों मोबाइल उपभोक्ता चैटिंग के लिए भले ही व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हों, लेकिन खुद व्हाट्सऐप के मालिक मार्क जुकरबर्ग चैटिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल नहीं करते हैं. यह खुलासा हाल ही में फेसबुक के 53 करोड़ उपभोक्ताओं के डेटा लीक होने के बाद हुआ है.

हाल ही में फेसबुक के 53 करोड़ उपभोक्ताओं के डेटा लीक होने का मामला सामने आया था. इसमें कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के डेटा लीक होने की खबर ने लोगों में सनसनी फैला दी थी. मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक, डेटा लीक प्रकरण में खुलासा हुआ है कि फेसबुक के फाउंडर और व्हाट्सऐप के मालिक मार्क जुकरबर्ग सिग्नल ऐप का इस्तेमाल करते हैं. बताया गया कि जुकरबर्ग का फोन नंबर 53 करोड़ फेसबुक यूजर्स के लीक हुए डेटा में से है.

मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग के फोन नंबर और फेसबुक यूजर आईडी के अलावा उनका नाम, लोकेशन, विवाह से संबंधित जानकारी और जन्मतिथि संबंधी डेटा लीक हुआ है. एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने खुलासा किया कि जुकरबर्ग अपने लीक हुए फोन नंबर से सिग्नल का उपयोग करते हैं. मार्क जुकरबर्ग सिग्नल का उपयोग करके अपनी खुद की प्राइवेसी का ध्यान रख रहे हैं. सिक्योरिटी एक्सपर्ट डेव वॉकर ने ट्विटर पर जुकरबर्ग के लीक हुए फोन नंबर के स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है. इसमें कहा गया कि मार्क जुकरबर्ग सिग्नल पर हैं. क्योंकि फेसबुक पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा नहीं है. इसलिए जुकरबर्ग सिग्नल का उपयोग करके अपनी खुद की प्राइवेसी का ध्यान रख रहे हैं.

Please share this news