कई कंप‎नियां करेगी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लॉन्च – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

कई कंप‎नियां करेगी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . जबर्दस्त को देखते हुए बीते ‎दिनों भारत में ओला एस1और ‎सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च हुए और अब जल्द ही भारत में हीरो, होंडा, सुजुकी, टीवीएस,आथेर समेत कई अन्य कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही है. भारत में पेट्रोल (Petrol) की कीमत बढ़ने की वजह से लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं, ऐसे में टू-व्हीलर कंपनियां भी उनके सामने विकल्प रखने की कोशिश में है.

हीरो मोटोकार्प जल्द ही मार्केट में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है, जो कम कीमत में ज्यादा बैटरी रेंज वाला होगा. हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने ताइवान बेस्ड ईवी मेकर गोगोरो से हाथ मिलाया है और दोनों मिलकर एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रहे हैं.आने वाले समय में होंडा भी भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की कोशिश में है, जिसे एक्टीवा इलेक्ट्रिक का नाम दिया जा सकता है. होंडा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी रेंज अच्छी हो सकती है. भारत में अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब के बाद टीवीएस मोटर कंपनी आने वाले समय में टीवीएस क्रेऑन नाम का एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने वाली है, जो सिंगल चार्ज पर 100‎किमी तक चल सकता है. इसकी टॉप स्पीड भी अच्छी होगी. आने वाले समय में टीवीएस के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और भी जानकारी सामने आएगी.
इन सबके साथ ही सुजुकी कंपनी भी अपने प्रीमियम स्कूटरसुजुकी बुर्जमेन का इलेक्ट्रिक वेरिएंट सुजुकी बुर्जमेन इलेक्ट्रिक पेश करने वाली है. इस स्कूटर को 4जी कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है और इसकी बैटरी रेंज भी 100‎किमी तक की हो सकती है. इसी के साथ आथेर इनर्जी भी आने वाले समय में सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. बता दें ‎कि भारत में इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड काफी बढ़ रही है और ऐसे में कई सारी कंपनियां आने वाले समय में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लॉन्च करने वाली है.

Please share this news

Check Also

सेंसेक्स की पांच प्रमुख कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.42 लाख करोड़ घटा

नई दिल्ली (New Delhi) . बीते सप्ताह सेंसेक्स की प्रमुख 10 में से पांच कंपनियों …