Friday , 14 May 2021

मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

नई दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह सोमवार (Monday) को कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाए गए. उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. सिंह कोरोना का टीका लगवा चुके हैं और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे.

manmohan-corona

सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने चार मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था. सूत्रों ने बताया कि सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना (Corona virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं.

पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद सिंह (87) को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर कोरोना महामारी (Epidemic) को हराने के लिए पांच सलाह दी हैं.

उन्होंने केंद्र सरकार (Central Government)से टीकाकरण को विस्तार देने की मांग की है. सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान (Rajasthan)से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में देश के प्रधानमंत्री रहे.

इससे पहले वह विदेश मंत्री और रिजर्व बैंक (Bank) ऑफ इंडिया के गर्वनर भी रह चुके हैं.

सिंह की गिनती देश और दुनिया के बड़े अर्थशास्त्रियों में होती है.


News 2021

Please share this news