माकन बोले- राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस बड़े अंतर से जीतेगी – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

माकन बोले- राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस बड़े अंतर से जीतेगी


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा की दो सीटों वल्लभनगर (उदयपुर (Udaipur)) और धारियावाद (प्रतापगढ़) के उपचुनाव होने है जिसको लेकर सियासी हलचल बढ़ गई हैं. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान (Rajasthan) के प्रभारी अजय माकन ने को विश्वास जताया कि पार्टी राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा की दो सीटों उपचुनाव में बड़े अंतर के जीत दर्ज करेगी.

उन्होंने कहा कि लोग देख रहे है कि देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में क्या हो रहा है और मतदाता उपचुनाव में उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे. माकन ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग एकजुट होकर उपचुनाव लड़ेंगे. दिल्ली से जयपुर (jaipur)हवाईअड्डे पहुंचे माकन ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे विश्वास है कि 2018 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों की तुलना में हमें इस बार दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव में अधिक वोट मिलेंगे.’

उन्होंने कहा कि किसानों पर हमला लोकतंत्र पर हमला है और जनता उपचुनाव में भाजपा को मुंहतोड जवाब देगी. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य नेताओं ने यहां माकन का स्वागत किया. माकन और डोटासरा मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ शुक्रवार (Friday) को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और नामांकन दाखिल करने के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के साथ मौजूद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि धारियावाद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का 19 मई को कोरोना (Corona virus) संक्रमण से निधन हो गया था. वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस के विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद 20 जनवरी को निधन हो गया था.

कांग्रेस ने शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को वल्लभनगर से चुनाव मैदान में उतारा है और नागराज मीना को भाजपा के खेत सिंह मीना के खिलाफ धारियावाद से टिकट दिया गया है. वहीं भाजपा ने वल्लभनगर (उदयपुर (Udaipur)) सीट पर हिम्मत सिंह झाला और धारियावाद (प्रतापगढ़) के लिए खेत सिंह मीना को उम्मीदवार बनाया है. दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिये नामांकन की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. इस उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना दो नवंबर को होगी.

Check Also

शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्य ग्रहण आज एक साथ; भारत में नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

भोपाल (Bhopal) . आज शनिश्चरी अमावस्या एवं सूर्यग्रहण एक साथ है. इस अवसर पर राजधानी …