Thursday , 24 June 2021

राजधानी मे हुआ बडा हादसा

भोपाल (Bhopal) . राजधानी मे भारत सरकार के सर्वे कार्य में लगा विमान तकनीकी खराबी आने के कारण भोपाल (Bhopal) के पास बड़वई गांव में खेत मे गिर गया. हालांकि खबर लिखे जाने तक यह साफ नही हो सका है कि यह इमरजेंसी (Emergency) लैंडिंग थी या विमान क्रेश हुआ है. वहीं विमान गिरने से दो पायलटों को चोट आई है. इसके साथ ही वहीं एक अन्य पायलट की हालत सामान्य है. घायल पायलटों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहॉ से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस (Police) अधिकारियो के मुताबिक विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी. यह विमान भारत सरकार के एक सर्वे कार्य में लगा हुआ था और भोपाल (Bhopal) से गुना (guna) जा रहा था. इसी दौरान यह खराबी आई है. विमान में पायलट अश्विनी, समी और राज सवार थे. इनमें से समी और राज को हल्की चोट आई है. पुलिस (Police) और प्रशासन ओर फायर ब्रिगेड की टीम हादसे की सूचना लगते ही मौके पर पहुंच गई थी. गनीमत यह रही कि विमान में गिरने के बाद आग नहीं लगी, इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

हालांकि विमान में क्या तकनीकी खराबी आई, यह तकनीकी जांच के बाद ही सामने आ सकेगा. बताया गया है कि भोपाल (Bhopal) के राजा भोज एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही प्लेन क्रैश होकर गांधी नगर के पास खेतों में गिर गया. कैप्टन समेत 3 लोग घायल हो गए जिसमे 2 ट्रेनी पायलट शामिल हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार अचानक इंजन बंद होने के कारण यह ट्रेनी प्लेन खेत में जा गिरा.

Please share this news