Friday , 26 February 2021

Mahindra Thar 2020 की पहली यूनिट पर कब्जा जमाया -पहली यूनिट 1.11 करोड़ रुपये में बिकी


नई दिल्ली (New Delhi) . बीते 29 सितंबर को आकाश मिंडा ने 1.11 करोड़ की बोली लगाकर महिंद्रा थार 2020 की पहली यूनिट पर कब्जा जमा लिया. अब महिंद्रा इतनी ही कीमत अपने तरफ से दान करेगी और कुल 2.22 करोड़ रुपये कोविड-19 (Covid-19) से लड़ाई में नांदी फाउंडेशन, स्वदेश फाउंडेशन और पीएम केयर्स फंड में से किसी एक को सौंपा जाएगा. बता दें ‎कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते 19 सितंबर को खास मकसद से सेकेंड जेनरेशन थार की पहली यूनिट के लिए 1.10 करोड़ की बोली लगाई थी और पहले ही दिन यह 80 लाख रुपये तक चली गई.

करीब 5500 लोगों ने इस बिड में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. महिंद्रा थार की पहली यूनिट पर #1 नाम का स्पेशल बैज होगा. साथ ही लेदर शीट और डैशबोर्ड पर भी थार #1 लिखा होगा. ऑल न्यू महिंद्रा थार 2020 आगामी 2 अक्टूबर को लॉन्च हो रही है. महिंद्रा की इस ऑफ-रोड एसयूवी का लंबे समय से इंतजार था. लॉन्च के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी और संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के आखिर तक महिंद्रा थार 2020 की डिलिवरी शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि महिंद्रा थार को 10 से 15 लाख के बीच लॉन्च किया जा सकता है और इसका मुकाबला फोर्स गुरखा से होगा. महिंद्रा की नई थार को 2 इंजन ऑप्शन, 5 वैरिएंट्स और 6 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च करने की तैयारी है. ऑल न्यू महिंद्रा थार में एएक्स और एलएक्स दो ट्रिम ऑप्शंस हैं. नई थार में इंटीरियर पर खास जोर दिया गया है और इसकी सीट के साथ ही डैशबोर्ड को भी बेहतर बनाया गया है.

नई थार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ऑल न्यू महिंद्रा थार में एडजस्टेबल सीट, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा समेत अन्य फीचर्स हैं. जल्द ही मार्केट में नई महिंद्रा थार का 5 फोर ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है. इंजन की बात करें तो इसका 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (Petrol) इंजन 150 बीएचपी पावर जेनरेट करता है और 2.2 लीटर डीजल इंजन 130 बीएचपी पावर जेनरेट करता है, जो कि ऑफ रोडिंग के लिए अच्छा है.

Please share this news