Thursday , 29 July 2021

मध्‍यप्रदेश पुलिस ने 40 बंधक मजदूरों को कराया मुक्त, पहुंचाया घर

पन्‍ना . मध्य प्रदेश के पन्ना जिला पुलिस (Police) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर में फंसे मजदूरों को मुक्‍त करावाया है. जिला प्रशासन एवं स्थानीय पन्ना विधायक तथा मध्य प्रदेश शासन के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह को सूचना होने के बाद यह कार्रवाई की गई. फिलहाल सोलापुर में कटनी के एक ठेकेदार द्वारा पन्ना जिले के सीधे साधे मजदूरों को ले जाया गया है, जहां पर उक्त मजदूर चार माह से बिना मजदूरी के गन्ने के खेत में कार्य कर रहे हैं, जिनमें से कुछ नाबालिग मजदूर भी हैं.

मंत्री के उक्त निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा पहल करते हुए उन मजदूरों को सोलापुर से मुक्त कराकर वाहन के माध्यम से पन्ना कोतवाली लाया गया, जहां पर एसपी एवं कलेक्टर (Collector) के निर्देश पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया तथा टीआई कोतवाली अरूण सोनी एवं स्टाफ द्वारा भोजन आदि कराकर वाहन की व्यवस्था कर सकरिया एवं हीरापुर के लिए रवाना किया गया.

मजदूरों ने बताया कि वहां पर बिना मजदूरी किये कार्य करवाया जा रहा था मजदूरी मांगने उन्हें प्रताडित किया जाता था. मजदूरों ने जिला प्रशासन सहित मंत्री के पति आभार व्यक्त किया है. इस मौंके पर कोतवाली पन्ना में कलेक्टर (Collector) सहित एसपी पन्ना धर्मराज मीना, टीआई कोतवाली अरूण सोनी सहित कोतवाली स्टाफ मौजूद रहा. इस मौंके पर उपस्थित कलेक्टर (Collector) एवं पुलिस (Police) अधीक्षक से पूंछा गया कि इस मामले में क्या कार्यवाही होगी तो उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कर दोषी पाये जाने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी.

Please share this news