Wednesday , 23 June 2021

बम की अफवाह से डेढ़ घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही लखनऊ एसी स्पेशल


नई दिल्ली (New Delhi) . नई दिल्ली (New Delhi) से लखनऊ (Lucknow) जाने वाली लखनई एसी कोविड स्पेशल ट्रेन बम की सूचना पर डेढ़ घंटे तक गाजियाबाद (Ghaziabad) रेलवे (Railway)स्टेशन पर खड़ी रही. ट्रेन की सघन चेकिंग की गई. कुछ भी संदिग्ध न पाए जाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया. इस दौरान यात्रियों (Passengers) की सांसें थमी रहीं. जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली (New Delhi) से लखनऊ (Lucknow) जाने वाली 02430 एसी स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली (New Delhi) से गुरुवार (Thursday) रात साढ़े 11 बजे रवाना हुई.

ट्रेन का अगला स्टॉपेज गाजियाबाद (Ghaziabad) स्टेशन पर था. नई दिल्ली (New Delhi) से रवाना होने के बाद कंट्रोल रूप से सूचना दी गई कि ट्रेन में बमा रखा हुआ है. सूचना के बाद इसकी जानकारी गाजियाबाद (Ghaziabad) स्टेशन को दी गई. गाजियाबाद (Ghaziabad) स्टेशन पर ट्रेन 12 बजकर 10 मिनट पर पहुंची. इससे पहले ही सभी सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो चुकी थी. आरपीएफ व जीआरपी के अलावा कोतवाली पुलिस (Police) भी स्टेशन पहुंच गइ. ट्रेन में बम या विस्फोटक सामग्री को खोजने के लिए मेटल डिटेक्टर की मदद ली गई. इसके साथ ही पीएससी वाहनों के खोजी कुत्ता दस्ता भी बुलाया गया. करीब सवा घंटे तक पूरी ट्रेन की बोगियों की जांच की गई.

इस दौरान किसी भी यात्री को ट्रेन से बाहर नहीं निकलने दिया गया. ट्रेन की भीतर ही सभी यात्रियों (Passengers) के सामान की जांच की गई. ट्रेन के सभी शौचालय, इंजन, गार्ड रूम के अलावा ब्रेकयान की भी जांच की गई. कुछ भी संदिग्ध न पाए जाने के बाद जब सभी जांच एजेंसी संतुष्ट हो गए. इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. गाजियाबाद (Ghaziabad) स्टेशन से ट्रेन को डेढ़ घंटे की देरी से रवाना किया गया.

Please share this news