Thursday , 13 May 2021

राजधानी में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला,आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार

भोपाल (Bhopal) . राजधानी भोपाल (Bhopal) के कोलार थाना इलाके में लव जेहाद एक मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक अपनी पहचान छिपाकर अन्य धर्म की लड़की से शादी कर रहा था. लेकिन इसके पहले ही लड़की के आसपास रहने वाले परिचितों ने संदेह होने पर लड़के से पूछताछ की और उसका आधार कार्ड लेकर उसे चेक किया तो आधार कार्ड फर्जी निकला. जिसके बाद पुलिस (Police) को बुलाकर उसे गिरफ्तार करा दिया. खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार होशंगाबाद का रहने वाला रफीक अपनी पहचान छिपाकर रवि यादव नाम से रह रहा था. आरोपी ने अपने फर्जी नाम से आधार कार्ड भी बनवा रखा था.

आरोपी का रायसेन जिले के गेंहूरास गांव की रहने वाली एक लड़की के घर उसका बीते काफी समय से आना-जाना था. पीड़िता के भाई के साथ काम करने के दौरान आरोपी की जान-पहचान हुई और धीरे-धीरे वह पीड़िता के घर आने जाने लगा. इसी दौरान पीड़िता और आरोपी के बीच बातचीत होने लगी और बात शादी तक पहुंच गई. पीड़िता के घरवालों का आरोप है. कि जालसाज युवक ने उन्हें बताया था, कि वह अनाथ है. और उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है. और उसका काफी समय से उनके घर आना जाना था, साथी भगवान के धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल होता था. इस कारण होने उस पर पर शक नहीं हुआ. बताया गया है, कि आरोपी भोपाल (Bhopal) के कोलार थाना इलाके में स्थित मंदिर में पीड़िता के साथ शादी कर रहा था.

जब शादी की सूचना पीड़िता के आसपास रहने वाले कुछ जागरूक लोगों को लगी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर लड़के से पूछताछ करते हुए उसका आधार कार्ड चेक किया तो वह फर्जी निकला जिसके बाद कोलार पुलिस (Police) को जानकारी देकर आरोपी को पुलिस (Police) के हवाले कर दिया गया. वहीं इस मामले में मण्डीदीप निवासी शिवकुमार भार्गव नामक व्यक्ति के शामिल होने की बात कही जा रही है. आरोपी को पकड़वाने वाले जागरूक लोगों ने शिवकुमार भार्गव पर लव जिहाद की इस साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. उन लोगों का कहना है, कि जब वह मंदिर पहुंचे तो उस समय शिवकुमार भी वहां मौजूद था, लेकिन उन्हें देखकर वहां से फरार हो गया. पुलिस (Police) मामले में आगे की छानबीन कर रही है.

Please share this news