Friday , 14 May 2021

मनरेगा के काम में हो रही लीपा पोती

तामिया .क्षेत्र की ग्राम पंचायत दोरियाखेड़ा मे मनरेगा के कामों में लीपापोती हो रही है. पंचायत द्वारा कराए गए कामों को देखें तो लगता है इसमे जानबूझकर लापवारही और भ्रष्टाचार किया गया है. रपटे के नाम पर पोल लगाकर मिट्टी डाल दी गई. पानी की समस्या को दूर करने के लिए पाइप लाइन बिछाई गई लेकिन अभी पानी की सप्लाई भी नहीं हुई और पाइप जगह-जगह से टूट गए हैं.

पंचायत में मनरेगा के तहत कुआँ बनाया गया जिसमे पानी टेंकर से डालकर कुआँ मे पानी दरशाया गया. उसके भी हाल बेहाल है. तामिया मुख्यालय से लगभग 12 कि.मी की दूरी पर यह पंचायत है लेकिन उच्च अधिकारी आज तक जांच मे नहीं गए. ग्रामीणों ने भी आरोप लगाया है कि अधिकारियों, पंचायत पदाधिकारी कर्मचारी और ठेकेदार की मिलीभगत से यहां भ्रष्टाचार चरम पर है. तामिया बहुल क्षेत्र में मजदूरी के नाम पर पैसे हजम किए जा रहे हैं.

ये भी आरोप है कि रजिस्टर में फर्जी हस्ताक्षर कर मजदूरी के पैसे निकाले जा रहे हैँ. इस संबंध में पचांयत मे सचिव नहीं मिले फोन लगाने पर उन्होंने बात भी नहीं की. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल 15अगस्त के दिन आमसभा में इस मुद्दे पर बात की गई था. आईटीआई लगाने की बात की तो सचिव ने 15 दिनों का समय मांगा. इसक बाद भी जानकारी नहीं मिलने की बात सचिव से की गई तो तबियत ठीक होने पर और बाद में जानकारी देकर उन्होंने मामले को टाल दिया.

Please share this news