अमेरिका में 22 लोगों की हत्या करने वाले की बड़े पैमाने पर तलाश जारी

वाशिंगटन, 26 अक्टूबर . दो सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं में 22 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी को पकड़ने के लिए अमेरिकी राज्य मेन में इस समय बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस अमेरिकी राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर लेविस्टन के निवासियों को सुरक्षित स्थान पर आश्रय लेने के लिए कह रही है.

लेविस्टन पुलिस विभाग के अनुसार, शहर में बुधवार शाम को गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं. पहली घटना मोलिसन-वे के स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में एक बॉलिंग एली और दूसरी लिंकन स्ट्रीट पर स्कीमेंजेस बार एंड ग्रिल रेस्तरां में हुई.

दोनों स्थान एक दूसरे से 6.5 किमी की दूरी पर हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी शाम 6.56 बजे शुरू हुई.

बुधवार देर रात एक बयान में लेविस्टन पुलिस विभाग ने कहा, ”40 वर्षीय रॉबर्ट कार्ड ने फायरिंग की है. वर्तमान में फरार है. उसे सशस्त्र और खतरनाक माना जाना चाहिए.”

एक बयान में कहा गया है कि कानून प्रवर्तन स्कीमेंजीज बार और स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में हुई सामूहिक गोलीबारी के संबंध में रॉबर्ट कार्ड को ढूंढने का प्रयास कर रहा है. रॉबर्ट कार्ड को सशस्त्र और खतरनाक माना जाना चाहिए. यदि आप उसके ठिकाने के बारे में जानते हैं तो कृपया कानून प्रवर्तन से संपर्क करें.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि गुरुवार तक सैकड़ों अधिकारी ट्रेंड हथियार प्रशिक्षक और अमेरिकी सेना रिजर्व के सदस्य रॉबर्ट कार्ड की तलाश जारी रखे हुए हैं. कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा कि रॉबर्ट कार्ड ने हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य संबंधी रोग की सूचना दी थी.

सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने कहा कि वह बड़े पैमाने पर हताहत, बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया करने की पुष्टि की थी और घायलों के इलाज के लिए क्षेत्र के अन्य अस्पतालों के साथ समन्वय कर रहा है.

हालांकि घायल व्यक्तियों की संख्या तुरंत स्पष्ट नहीं थी, लेकिन रिपोर्टों से पता चला है कि कम से कम 50 से 60 लोग घायल हुए हैं. बता दें कि लेविस्टन लगभग 38,000 लोगों का एक शहर है जो पोर्टलैंड, मेन से लगभग 35 मील उत्तर में स्थित है.

एफजेड/एबीएम

Check Also

काठमांडू में भारतीय नागरिकों को बंधक बनाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

काठमांडू, 15 फरवरी . काठमांडू में 11 भारतीय नागरिकों को बंधक बनाने और उन्हें मैक्सिको …