Thursday , 24 June 2021

लेमरू स्वास्थ्य केंद्र पहुंच लिया टीकाकरण का जायजा

कोरबा .मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.बी.बी.बोर्डे ने जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेमरू का औचक निरीक्षण किया. शाम करीब सवा छह बजे अपनी टीम के साथ पहुंचे सीमएचओ डा.बोर्डे ने वहां की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया. निरीक्षण के समय पीएचसी से डा.बी.डी.नायक, डा.एल.आर.गौतम एवं अन्य सभी स्टाफ उपस्थित रहे. सीएमएचओ ने प्रभारी से कोरोना टीकाकरण की उपस्थिति के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की.

इस समय पूरे विश्व में वैश्विक महामारी (Epidemic) कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिससे इस वैश्विक महामारी (Epidemic) से होने वाले दुष्प्रभाव एवं मौतों को रोका जा सके. कोरबा कलेक्टर (Collector) के नेतृत्व एवं सीएमएचओ डा.बी.बी.बोर्डे के मार्गदर्शन में यह महाअभियान कोरबा में भी चलाया जा रहा हैं. सतत निगरानी, सावधानियों का ध्यान रख निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप टीकाकरण किया जा रहा. कोरबा विकासखंड में कोरोना वैक्सीन का यह संपूर्ण कार्य बीएमओ डा.दीपक राज, एसडीएम कोरबा सुनील नायक, जनपद सीईओ व तहसीलदार के मार्ग दर्शन में किया जा रहा है. यह टीकाकरण अभियान अरसेना में हेल्थ एवं वेलनेस प्रभारी डा.एल.आर गौतम, गढ़ के प्रभारी डा.बी.डी.नायक, सुपरवाइजर गोस्वामी, आरएचओ किशोर कैवर्त, सुनीता कैवर्त, भारती, रजनी एवं सिलेना के सतत योगदान से संचालित किया जा रहा है.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर लेमरू में 60 वर्ष के अधिक आयु व 45-59 आयु के ग्रामीणों का टीकाकरण किया जा रहा है. इस संबंध में डा.नायक व डा.गौतम ने जानकारी दी कि अब तक कुल 567 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. शेष लगभग 100 लोगों का टीकाकरण अभी किया जाना है, जिसे अगले कुछ दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. सीएमएचओ ने टीकाकरण कार्यक्रम की प्रगति पर संतुष्टि जताई. इसके अलावा जिले से मिले कोविशिल्ड की कुल डोज अब तक खपत की विस्तृत जानकारी ली गई. इस दौरान उन्होंने कायाकल्प की भी समीक्षा की.

Please share this news