लालू यादव ने किया स्वीकार , जेल से फोनकर अखिलेश को राज्यसभा सांसद बनाया

पटना, 26 अक्टूबर . राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि रांची जेल से कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी को फोनकर अखिलेश सिंह को कांग्रेस का राज्यसभा सांसद बनाया.

बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह में लालू प्रसाद यादव ने बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया. लालू ने कहा कि अखिलेश सिंह को मैंने ही राज्यसभा सांसद बनाया है.

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अखिलेश मांग कर एमपी नहीं बने हैं. इनको हमने जबरदस्ती एमपी बनाया है. लालू ने कहा कि ​जब मैं रांची जेल में था, तब अखिलेश मुझसे मिलने आए थे और किसी दूसरे को राज्यसभा सांसद बनाने की पैरवी कर रहे थे. लेकिन, मैंने उन्हें कहा कि आप ही सांसद बन जाओ और इसके बाद मैंने वहीं से सोनिया गांधी से फोन पर बातकर अखिलेश सिंह को राज्यसभा सांसद बनाने के लिए पैरवी की.

उन्होंने कहा कि एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा. भाजपा बरगलाकर सत्ता में आयी है. उन लोगों ने देश के लोगों को बहुत बड़ा धोखा दिया है. इनको धूल चटा देना है.

लालू यादव ने कहा कि प्रजातंत्र के ऊपर आघात पहुंच रहा है, इसलिए विभिन्न दलों के लोग इकट्ठा हुए हैं. पटना में ही बैठक करके इंडिया गठबंधन की तैयारी की गई. देश के 23 दलों को एकजुट किया गया है. लोग पूछते हैं, नेता कौन होगा, नेता हम आसानी से लोग चुन लेंगे. उसे चुनने में कोई कठिनाई नहीं होगी. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हमलोग भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली करने वाले हैं.

एमएनपी/एबीएम

Check Also

भाजपा ने राजस्थान से पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया को चुनावी मैदान में उतारा, पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

जयपुर, 2 मार्च . भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की …