किंग चार्ल्स को कैंसर होने का पता चला : बकिंघम पैलेस

लंदन, 6 फरवरी . किंग चार्ल्स को एक प्रकार के कैंसर का पता चला है और उन्होंने इलाज करवाना शुरू कर दिया है. बकिंघम पैलेस ने सोमवार को यह घोषणा की.

बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा, “प्रोस्टेट बढ़ने पर किंग ने हाल ही में अस्पताल में जांच करवाई. जांच में कैंसर की पहचान की गई.”

कैंसर के प्रकार का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन राजमहल के एक बयान के अनुसार राजा ने सोमवार को “नियमित उपचार” शुरू किया.

बयान में कहा गया है, “महामहिम ने आज नियमित उपचार शुरू किया है, इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी है. इस अवधि के दौरान महामहिम हमेशा की तरह राज्य के व्यवसाय और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे.”

बयान में आगे कहा गया है कि किंग “अपनी मेडिकल टीम के त्वरित हस्तक्षेप के लिए आभारी हैं, जो उनकी हालिया अस्पताल प्रक्रिया के कारण संभव हो सका. वह अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से सकारात्मक हैं और जल्द से जल्द पूर्ण सार्वजनिक कर्तव्य पर लौटने के लिए उत्सुक हैं.”

बकिंघम पैलेस के अनुसार, किंग चार्ल्स ने “अटकलों को रोकने के लिए और इस उम्मीद में अपने निदान को साझा करने का फैसला किया है कि यह दुनियाभर के उन सभी लोगों के लिए सार्वजनिक समझ में सहायता कर सकता है जो कैंसर से प्रभावित हैं”.

फिलहाल कैंसर के चरण या पूर्वानुमान पर कोई और विवरण साझा नहीं किया गया है.

एसजीके/

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …