केबीसी 15: वायुसेना में शामिल होना चाहते थे अमिताभ बच्चन, लंबी टांगों के चलते हुए रिजेक्ट

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर . क्विज बेस्ड शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया है कि क्यों वह वायु सेना में शामिल होना चाहते थे, लेकिन कुछ प्रयासों के बाद उन्हें अस्वीकार कर दिया गया.

बिग बी वर्तमान में नॉलेज बेस्ड रियलिटी शो ‘केबीसी 15’ के होस्ट के रूप में नजर आ रहे हैं.

शो के एपिसोड 49 में हरियाणा के अंबाला के रहने वाले जितेंद्र कुमार ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीता और हॉट सीट पर पहुंचे.

कंटेस्टेंट से बात करते हुए, अमिताभ ने कहा: “बचपन से.. क्या आप हमेशा यही करने की ख्वाहिश रखते थे या कुछ और?”

जवाब देते हुए कंटेस्टेंट ने कहा, ”सर, मैं वायुसेना में शामिल होना चाहता था. मैंने सीडीएस और एनडीए एग्जाम का कई बार प्रयास किया. मेरा एनडीए एसएसबी इंटरव्यू इलाहाबाद में हुआ लेकिन मैं इसे पास नहीं कर सका. मैं निराश होने लगा था.”

कंटेस्टेंट ने आगे कहा, ”सर, हर किसी का ऐसा दोस्त जरुर होता हैं जो मशहूर हस्तियों के बारे में बात करता हैं. मेरे एक दोस्त ने मुझे आपके बारे में बताया था कि, ‘अमिताभ बच्चन ने वायु सेना में शामिल होने का प्रयास किया था.’ मैं जानना चाहता हूं कि क्या यह सच है सर. क्या आपने सीडीएस और एनडीए एग्जाम का प्रयास किया था?

‘जंजीर’ फेम एक्टर ने कहा, ‘जब मैं स्कूल से पास हुआ. मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना चाहिए. दिल्ली में मेरे घर के ठीक सामने, सेना के एक मेजर जनरल रहते थे. मैं उनसे अक्सर मिलता था.”

”उन्होंने एक दिन मेरे पिता (हरिवंश राय बच्चन) से कहा, ‘मुझे यह लड़का चाहिए. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि वह एक आर्मी ऑफिसर बने.’ मैंने सोचा कि मैं ऐसा करूंगा. मैंने इसकी कोशिश की, लेकिन यह बेकार रहा.”

अभिनेता ने आगे कहा, ”मैं भी वायुसेना में शामिल होना चाहता था. हममें बहुत सारी समानताएं हैं. हम दोनों ने बीएससी की पढ़ाई की. हम दोनों वायु सेना में शामिल होने की इच्छा रखते थे. उन्होंने मुझे देखते ही यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि मेरे पैर लंबे हैं.”

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित होता है.

पीके/

Check Also

‘प्रचंड अशोक’ के अगले एपिसोड में सम्राट अशोक ने आनंदी को बचाया

मुंबई, 1 मार्च . शो ‘प्रचंड अशोक’ में एक नया मोड़ आने वाला है. शो …