Sunday , 29 November 2020

दुकान का नाम कराची स्वीट्स, शिवसेना नेता ने दी धमकी

मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) में एक दुकान के नाम को लेकर शिवसेना के नेता की किरकिरी हुई है. दुकान का नाम कराची स्वीट्स है और शिवसेना के एक नेता ने दुकान मालिक को इसका नाम बदलने की धमकी दी है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. अपने नेता के बयान पर शिवसेना में दो फाड़ हो गए हैं. साथ ही शिवसेना ने अपने ही नेता के बयान से किनारा कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर ने कराची स्वीट्स के मालिक पर दबाव डालते हुए कहा कि दुकान का नाम आप कुछ भी रखें भले ही किसी पूर्वज के नाम पर रखें. लेकिन, कराची शब्द हटा दिया जाए. पाकिस्तान या कराची से संबंधित किसी को भी मुंबई (Mumbai) में रहने का कोई अधिकार नहीं हैं. नितिन ने 15 दिन बाद दोबारा दुकान का दौरा करने की बात कही. दुकानदार ने फिलहाल कराची नाम पर कागज ढंक दिया है. उनका कहना है कि उनके परिवार में यह नाम है, क्योंकि उनके पूर्वज कराची से थे. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने शिवसेना नेता की आलोचना शुरू कर दी.

दूसरी ओर, शिवसेना नेता संजय राउत कराची स्वीट्स के समर्थन में आ गए है. उन्होंने कहा कि कराची की बेकरी और कराची की मिठाइयां पिछले 60 साल से मुंबई (Mumbai) में हैं. उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है. उनके नामों को बदलने का कोई मतलब नहीं है. इस बयान से शिवसेना का कोई लेना-देना नहीं है. वहीं, कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे से मामले में आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की है. उल्लेखनीय है कि नितिन पहले मनसे में थे, फिर शिवसेना में आ गए. इससे पहले भी वे कई विवादों में लिप्त रहे हैं.