कन्‍हैया कुमार की कांग्रेस में जल्द हो सकती है आमद -राहुल गांधी से मिले, जिग्‍नेश भी संपर्क में – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

कन्‍हैया कुमार की कांग्रेस में जल्द हो सकती है आमद -राहुल गांधी से मिले, जिग्‍नेश भी संपर्क में

नई दिल्‍ली . दिल्ली जेएनयू छात्र (student) संघ के पूर्व अध्यक्ष रहे भाकपा नेता कन्हैया कुमार जल्‍द ही कांग्रेस में आमद दे सकते हैं. कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कन्‍हैया लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं और उन्‍होंने राहुल गांधी से मुलाकात कर ली है. वहीं गुजरात (Gujarat) के विधायक जिग्‍नेश मेवाणी भी कांग्रेस नेतृत्‍व के संपर्क में हैं. कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में उत्तरी गुजरात (Gujarat) के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से उम्मीदवार नहीं उतारकर मेवाणी की मदद की थी. कांग्रेस इन दोनों ही नेताओं को पार्टी में शामिल कर उन युवा नेताओं की कमी पूरा करना चाहती है जिन्‍होंने हाल ही में पार्टी छोड़ी है.
कन्‍हैया कुमार से जुड़े करीबी सूत्रों के मुताबिक भाकपा में वह घुटन महसूस कर रहे हैं. उन्‍होंने मंगलवार (Tuesday) को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. ऐसा माना जा रहा है कि कन्‍हैया कुमार बहुत जल्‍द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कुमार के माकपा छोड़ने की खबरों के बारे में जब भापका महासचिव डी राजा से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में उन्‍होंने ने भी खबरें सुनी हैं. मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि वह इस महीने की शुरुआत में हुई पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे. उन्‍होंने बैठक में अपनी बात रखी और कई मुद्दों पर अपने विचार भी शेयर किए थे.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कन्‍हैया कुमार बिहार (Bihar) की राजन‍िति में सक्रिय भूमिका निभाना चाहते हैं. कांग्रेस पिछले तीन दशकों से बिहार (Bihar) में काफी खराब प्रदर्शन कर रही है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों में कांग्रेस ने राजद और सीपीआई (एमएल) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों में कांग्रेस को 70 सीटों में से 19 पर ही जीत हासिल हुई थी जबकि राजद ने 144 सीटों में से आधी सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि सीपीआई (एमएल) ने 19 में से 12 सीटों पर जीत हासिल की थी.
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी का मानना है कि कुमार और मेवाणी के शामिल होने से दोनों ही राज्‍यों में कांग्रेस को ताकत मिलेगी. पिछले दो सालों में कई युवा नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ा है. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुष्मिता देव, जितिन प्रसाद और प्रियंका चतुर्वेदी का नाम शामिल है. कन्‍हैया कुमार अगर कांग्रेस में शामिल हो जाते हैं, तो पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्वांचल क्षेत्र में प्रचार के लिए उतार सकती है. बता दें कि सपा और बसपा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वे उत्‍तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों में कांग्रेस से हाथ नहीं मिलाएगी.
 

Please share this news

Check Also

आर्यन खान ड्रग्‍स केस में नया मोड़! गवाह बोला 18 करोड़ में हुई डील

मुंबई (Mumbai) , . हाल ही में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) द्वारा क्रूज ड्रग्‍स पार्टी …