Wednesday , 16 June 2021

राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून बने और संविधान में पत्रकार को स्थान मिले : राधावल्लभ शारदा

बैतूल / गाडरवारा. 20 मार्च को गाडरवारा शहर की राजवंश होटल (Hotel) में एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा के नेतृत्व में नरसिंहपुर जिला इकाई की बैठक आयोजित हुई.
जिसमें मुख्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर फूल-माला अर्पण करा पूजन अर्चन के साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत की गई,बैठक में नरसिंहपुर जिले से बड़ी संख्या में शहरी और ग्रामीण अंचलों से बड़ी संख्या में पत्रकारों ने आकर भाग लिया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक गोविंद सिंह पटैल ने  पत्रकार साथियों से अपने संबोधित करते हुए कहा कि आप चौथे स्तंभ है अपनी सार्थक कलम चलाकर देश,  समाज और परिवार के विकास में अग्रणी बने, नि:स्वार्थ कलम चलाने से आपका मान सम्मान  mभी समाज मे बढ़ेगा. समाज मे फैली कुरीतियों को मिटाने में पत्रकारों की अहम भूमिका रहती है.

अपने उद्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने कहा कि पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है मेरा मानना यह है कि पत्रकार देश का चौथा स्तंभ नहीं है चौथा स्तंभ जनता है पत्रकार तो एक सेतु का काम करता है, समाज की जिम्मेदारियों को जरूरतों को शासन तक पहुंचाने का काम करने वाला एक मध्यस्थ सेतु के रूम में काम करता है. एक स्थान से दूसरे स्थान पर दोनो की दूरियों के बीच सेतु बनकर पहुंचाता है.

शारदा ने राज्य और केंद्र सरकारों से मांग की है कि पत्रकारों को संविधान में स्थान मिले, राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून बने, राष्ट्रीय स्तर पर भाड़ा-किराया योजना के तहत पत्रकारों के लिए भारत सरकार शहरी क्षेत्र में 2BHK आवास बना कर दें, साथ ही ग्रामीण अंचल के पत्रकारों को पत्रकार माना जाए, छोटे समाचार पत्र-पत्रिका को आर्थिक मदद मिले. पत्रकारों को अल्प आय वर्ग में माना जाए. इन तमाम मुद्दों पर विस्तार से बैठक में चर्चा की गई.
वहीं प्रदेश अध्यक्ष राधा वल्लभ शारदा की उपस्थिति में एक ज्ञापन पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल नरसिंहपुर-होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के सांसद राव उदय प्रताप सिंह को इन तमाम मांगों को संसद में उठाने की बात को लेकर एक ज्ञापन भी दिया जाना प्रस्तावित किया है जिससे वह है सदन में पत्रकारों के हित में यह बात उठाएंगे.

इसी दौरान कार्यक्रम में पधारे समर्थ संत सतगुरु भैया जी महाराज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें मां नर्मदा को बचाने के लिए अभ्यारण जंगल बचाना बहुत आवश्यक है इसे आपसभी के सहयोग से इसको जन आंदोलन बनाए नही तो आने बाले समय मे लोग बूंद-बूंद पानी को तरसेंगे

आयोजन में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी साथियों के हाथ सेनेटाइज किए गए वहीं निःशुल्क मास्क का वितरण भी किया गया और सभी साथियों ने मास्क लगाकर बैठक में उपस्थित होकर संदेश दिया कि आम जनता के साथ ही जन-जन तक कोरोना का संदेश देने वाले पत्रकार साथियों ने भी मास्क का उपयोग किया. पत्रकार केवल लोगों को ही खबरों और अखबारों के माध्यम से संदेश ही नही देते वरन स्वयं भी कोविड नियम-कायदों का पालन करते हैं.
इस कार्यक्रम में मंचासीन मुख्य अतिथियों में पूर्व विधायक गोविंद सिंह पटैल, बसंत तिवारी, उमेश पाली संभागीय संयोजक जबलपुर थे वहीं कार्यक्रम में पधारे विशेष अतिथियों में पत्रकार कमल ठाकुर, राजू मिश्रा, कमल खटीक, सुशील श्रीवास्तव, अशोक भार्गव, रामदास कौरव, लालजी तिवारी, पिंटा जैन, अनूप जैन, राजेश जैन सहित नरसिंहपुर जिले के युवा, वरिष्ठ पत्रकार बड़ी संख्या में शामिल हुए वहीं मंच संचालन राजेश मोहन शर्मा ने किया कार्यक्रम के अंत मे लवली खनूजा ने सभी कार्यक्रम में पधारे लोगों का आभार माना.

Please share this news