Friday , 22 January 2021

जियो जल्दी लांच करेगी एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन्स, 8000 रुपए से कम का हो सकता है यह फोन

नई दिल्ली (New Delhi) . दूरसंचार क्षेत्र की निजी स्वदेशी कंपनी रिलायंस जियो अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन्स पर माइग्रेट करने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा कंपनी वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों के 2जी यूजर्स को भी अपनी तरफ खींचना चाहती है. टेलिकॉम कंपनी जल्द देश में स्मार्टफोन निर्माता वीवो की पार्टनरशिप में जियो एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी.

कंपनी अपने स्मार्टफोन्स के साथ ओटीटी प्लैटफॉर्म का फ्री ऐक्सिस, डिस्काउंट, वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट, शॉपिंग बेनिफिट्स जैसे ऑफर्स भी देगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिलायंस जियो लोकल मैन्युफैक्चरर जैसे कार्बन, लावा के अलावा कुछ चीनी ब्रैंड्स के साथ भी बातचीत कर रही है. रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी का लक्ष्य 8 हजार रुपये या इससे कम दाम पर स्मार्टफोन्स लाने का है. इससे पहले खबरें आई थी कि जियो ने आईटीईएल के साथ साझेदारी की है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता के साथ जियो देश में 3 हजार से 4 हजार रुपये के बीच स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. अभी तक इन हैंडसेट्स को भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है. जियो अपनी जियो फोन सीरीज के लिए फलेक्स के साथ भी काम कर रही है और अब कंपनी की योजना गूगल की साझेदारी में लो-कॉस्ट 4जी डिवाइसेज लॉन्च करने की है.

रिपोर्ट्स ये यह भी पता चला है कि भारती एयरटेल भी स्मार्टफोन वेंडर्स जैसे लावा, वीवो और कार्बन जैसी कंपनियों के साथ लो-कॉस्ट 4जी स्मार्टफोन्स लाने के लिए बातचीत कर रही है. यह आने वाले समय में ही पता चलेगा कि टेलिकॉम इंडस्ट्री का यह नया वॉर कौन सी कंपनी जीतती है. विश्लेषकों के मुताबिक, जियो के लेटेस्ट कदम से कंपनी को ग्रॉस सब्सक्राइबर बढ़ाने में मदद मिलेगी. देश में 350 मिलियन से ज्यादा फीचर फोन यूजर्स हैं और यह संख्या बहुत बड़ी है. यही कारण है कि जियो के पास लो-कॉस्ट स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सब्सक्राइबर बढ़ाने का बड़ा मौका है.

Please share this news