Wednesday , 28 July 2021

जडेजा की तूफानी पारी, चेन्नई ने बैंगलोर को 69 रन से हराया

मुंबई (Mumbai) . वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक महत्वपूर्ण मैच में चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai) ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए और बाद में बैंगलोर को 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन ही बनाने दिए.

चेन्नई (Chennai) की पारी की खासियत मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा के हर्षल पटेल द्वारा फेंके गए 20वें ओवर में बनाए 37 रन रहे. जडेजा ने इस ओवर में कुल 7 गेंदें खेली जिसमें 5 छक्के मारे एक चौका मारा और 2 रन दौड़ कर लिए. 1 रन नो बाॅल से मिला. इस एकमात्र ओवर ने पूरा मैच चेन्नई (Chennai) के पक्ष में कर दिया. इस आईपीएल (Indian Premier League) सीजन के सबसे सफल गेंदबाज की धुनाई बैंगलोर को भारी पड़ी. जडेजा ने अपनी पारी में 28 गेंदों में चार चौके और 5 छक्के की सहायता से 62 रन बनाए. इससे पहले टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai) ने बल्लेबाजी चुनी और उनकी शुरुआत अच्छी रही. पहला विकेट 74 रन पर गिरा, जब ऋतुराज गायकवाड़ को युजवेंद्र चहल की गेंद पर काइल जेमीसन ने कैच आउट कर दिया. गायकवाड़ ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की सहायता से 33 रन बनाए.

सुरेश रैना लंबी पारी नहीं खेल सके और 18 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की सहायता से 24 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर देवदत्त पादिक्कल को कैच दे बैठे. फाफ डु प्लेसिस ने 41 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की सहायता से 50 रन की की पारी खेली. उन्हें हर्षल पटेल ने डेनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच करा दिया.अंबाती रायडू ने आते से ही हाथ खोल दिया और 7 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 14 रन बनाए. हर्षल पटेल ने उन्हें काइल जेमीसन के हाथों कैच करा दिया. 19 वें ओवर तक चेन्नई (Chennai) के खाते में 154 रन थे. लेकिन रविंद्र जडेजा ने मैच का पांसा पलट दिया. बैंगलोर की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट पटेल ने लिए, सबसे ज्यादा धुलाई भी उन्हीं की हुई. यूज़वेंद्र चहल को एक विकेट मिला.

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बैंगलोर की शुरुआत खराब रही कप्तान विराट कोहली 7 गेंदों में एक चौके की सहायता से 8 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर एमएस धोनी द्वारा विकेट के पीछे लपक लिए गए. वाशिंगटन सुंदर भी 11 गेंदों में बमुश्किल 7 रन बना सके. उन्हें रविंद्र जडेजा ने ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच करा दिया. देवदत्त पादिक्कल ने 15 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 34 रन बनाकर संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वे सुरेश रैना को कैच दे बैठे. निचले क्रम में ग्लेन मैक्सवेल में 15 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 22 रन बनाए, उन्हें रविंद्र जडेजा ने बोल्ड कर दिया.

तब तक बैंगलोर की पारी बिखर चुकी थी. बाकी के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके बैंगलोर की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में बमुश्किल 122 रन बना सकी. चेन्नई (Chennai) के लिए रवींद्र जडेजा फिर कामयाब साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें एक मैडेन ओवर भी शामिल था. इमरान ताहिर को दो विकेट मिले. सैम करन, शार्दुल ठाकुर 1 – 1 विकेट पाने में कामयाब रहे.

Please share this news