Sunday , 12 July 2020
इटली की एमवी अगुस्टा लाई बेहद दिलचस्प बाइक, इसे सिर्फ 1 यूनिट बनाया जाएगा

इटली की एमवी अगुस्टा लाई बेहद दिलचस्प बाइक, इसे सिर्फ 1 यूनिट बनाया जाएगा


नई दिल्ली (New Delhi). इटली की बाइक बनाने वाली कंपनी एमवी अगुस्टा एक बेहद दिलचस्प मोटरसाइकल लाई है. इस बाइक को दुनिया भर में सिर्फ एक व्यक्ति खरीद पाएगा, क्याें‎कि इस बाइक की सिर्फ 1 यूनिट बनाई जाएगी. यह मोटरसाइकल कंपनी की ब्रूटेल 1000 आरआर सुपर-नेकेड बाइक का अल्ट्रा-लिमिटेड एडिशन वर्जन है. इसे एमवी अगुस्टा ब्रूटेल 1000 आरआर एमएल नाम से पेश किया गया है.

ब्रूटेल 1000 आरआर एमएल मोटरसाइकल का लुक स्टैंडर्ड ब्रूटेल 1000 आरआर की तरह है. यह अल्ट्रा-लिमिटेड एडिशन बाइक ब्लू और वॉइट कॉम्बिनेशन के साथ ट्राइकलर पेंट स्कीम में आई है. बाइक की फ्रेम, ऐल्युमिनियम वील्ज और स्विंगआर्म पर गोल्डन पेंट है. इसके नाम में शामिल किए गए ‘एमएल’ अक्षर का संबंध इस खास मोटरसाइकल के इकलौते मालिक के नाम से है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे खरीदने वाले का शॉर्ट नाम ‘एमएल’ है. ब्रूटेल 1000 आरआर एमएल में कोई मकैनिकल बदलाव नहीं किया गया है, यानी इसका इंजन स्टैंडर्ड ब्रूटेल 1000 आरआर वाला है. बाइक में दिया गया 998सीसी का इंजन 205 बीएचपी की पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है.

एमवी अगुस्टा ने अपनी इस सुपर-एक्सक्लूसिव बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है. यह मोटरसाइकल सिर्फ 1 यूनिट बनेगी. ऐसे में इसका दाम काफी ज्यादा रहने की उम्मीद है. इसके चलते माना जा रहा है कि कंपनी शायद ही इस बाइक की कीमत का खुलासा करे. कंपनी का दावा है कि यह अल्ट्रा-एक्सक्लूसिव मॉडल 300 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. ब्रूटेल 1000 आरआर एमएल में चार राइडिंग मोड दिए गए हैं, जिनमें रेस, स्पोर्ट्स, रेन और कस्टम शामिल हैं. इसमें 5-इंच का हाई-रेजॉलूशन कलर टीएफटी डिस्प्ले है, जिसमें बाइक से जुड़ी कई जानकारियां मिलती हैं. स्टैंडर्ड ब्रूटेल 1000 आरआर की तरह इसमें भी ओहलीन्स सस्पेंशन और ब्रेम्बो स्टाइलेमा ब्रेक दिए गए हैं.