इज़रायली टैंकों ने उत्तरी गाजा पट्टी पर किया हमला : सेना

जेरूसलम, 26 अक्टूबर . सेना ने एक बयान में कहा, इजरायली टैंकों और पैदल सेना ने गुरुवार को तड़के उत्तरी गाजा पट्टी में “लक्षित हमला” किया और उसके बाद वहां से हट गए.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने अपने बयान में कहा कि छापेमारी “लड़ाई के अगले चरण की तैयारी का हिस्सा” थी, इसमें यहूदी राष्ट्र गाजा में जमीनी हमले की योजना बना रहा है.

आईडीएफ ने कहा, छापे के दौरान, सैनिकों ने “कई” आतंकवादियों, बुनियादी ढांचे और एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्टों पर हमला किया और “युद्धक्षेत्र तैयार करने के लिए काम किया”.

बयान के अनुसार, सैनिक तब से क्षेत्र से बाहर निकल गए हैं और इजरायली क्षेत्र में लौट आए हैं.

इज़रायली पक्ष में किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.

आईडीएफ द्वारा प्रकाशित वीडियो में बुलडोजर सहित टैंक और बख्तरबंद वाहनों को एक बाड़ के पास सड़क पर चलते हुए दिखाया गया है.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, टैंकों ने तोपें दागीं और आसपास कुछ विनाश देखा जा सकता है.

आईडीएफ के प्रवक्ता पीटर लर्नर ने छापेमारी को बड़ा लेकिन सीमित दायरे वाला बताते हुए कहा कि यह “एक स्पष्ट और व्यापक ऑपरेशन था, इसका उद्देश्य जमीनी संचालन के लिए बेहतर शर्तें बनाना था, जब भी ऐसा होता है”.

उन्होंने सीएनएन को बताया, “हमने वास्तव में दुश्मन से मुकाबला किया, उन आतंकवादियों को मार गिराया,जो हमारे खिलाफ एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों से हमला करने की योजना बना रहे थे.”

इज़राइल ने 7 अक्टूबर के घातक आतंकवादी हमलों और अपहरण की घटनाओं के जवाब में गाजा को नियंत्रित करने वाले आतंकवादी समूह हमास को खत्म करने की कसम खाई है.

बुधवार को एक टेलीविजन संबोधन में, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि तटीय पट्टी पर लगभग तीन सप्ताह के हवाई हमलों के बाद इजरायल गाजा में “जमीनी घुसपैठ की तैयारी” कर रहा है.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, गाजा में जमीन पर इजरायल और हमास के आतंकवादियों के बीच सीमित झड़पें हो चुकी हैं.

आईडीएफ के अनुसार, रविवार को हमास के साथ झड़प में एक इजराइली सैनिक मारा गया.

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …