इजरायल के मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने 7 अक्टूबर के हमले की जिम्मेदारी ली (इजरायल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

तेल अवीव, 26 अक्टूबर . प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की कैबिनेट में मंत्री और इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के पूर्व प्रमुख बेनी गैंट्ज़ ने गुरुवार को कहा कि पूर्व आईडीएफ प्रमुख और पूर्व रक्षा मंत्री के रूप में उन्होंने 7 अक्टूबर को हुए नरसंहार की जिम्मेदारी ली है.

गैंट्ज़ ने 2020 और 2022 के बीच इजरायल के रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया था. उन्‍होंने संवाददाताओं के सामने नरसंहार की जिम्मेदारी ली.

वरिष्ठ नेता, जो विपक्ष की नेशनल यूनिटी पार्टी से हैं, 7 अक्टूबर के हमास के हमले के बाद 12 अक्टूबर को नेतन्याहू कैबिनेट में शामिल हुए.

गैंट्ज़ ने ब्रीफिंग में कहा, ”कोई भी व्यक्ति जो किसी भी भूमिका में इजरायल राज्य के नेतृत्व या रक्षा का हिस्सा रहा हो, वह जो कुछ हुआ, उसकी जिम्मेदारी लेने से बच नहीं सकता.”

बिना पोर्टफोलियो वाले मंत्री ने यह भी कहा कि वह सेना के साथ थे और रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं. उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ, उसकी जिम्मेदारी से वह खुद को मुक्त नहीं कर रहे हैं.

बेनी गैंट्ज़ ने कहा कि देश को गलती करने वालों को पकड़ने के लिए विस्तृत जांच के लिए युद्ध समाप्त होने तक इंतजार करना होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में शामिल होना एक सही निर्णय था और इससे राजनयिक और सुरक्षा कार्यों में निर्णय लेने में मदद मिली है.

बेनी गैंट्ज़ ने कहा कि यह इजरायल में रहने वाले लोगों और बाहरी दुश्मनों को एक संदेश देने का निर्णय था.

कैबिनेट में उनकी पार्टी के बने रहने के सवाल पर गैंट्ज़ ने कहा, ”जैसे मैं जानता हूं कि कैबिनेट में कैसे शामिल होना है, वैसे ही मुझे पता है कि इससे कब बाहर निकलना है.”

एसजीके

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …