इज़राइली सेना ने गाजा में हवाई हमले की पुष्टि की, जहां पत्रकार के रिश्तेदार मारे गए

जेरूसलम, 26 अक्टूबर . इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को गाजा में “हमास के आतंकवादी ढांचे” को निशाना बनाकर हवाई हमला करने की पुष्टि की, जहां पिछले दिन अल जजीरा पत्रकार के परिवार के 12 सदस्य मारे गए थे.

सीएनएन ने कतर स्थित समाचार नेटवर्क के हवाले से बताया कि हमले ने मध्य गाजा में नुसीरत शरणार्थी शिविर में एक घर को निशाना बनाया, जहां अल जज़ीरा के गाजा ब्यूरो प्रमुख वाएल अल-दहदौह के रिश्तेदार विस्थापित होने के बाद शरण ले रहे थे.

मारे गए लोगों में अल-दहदौह की पत्नी, बेटा, बेटी और पोता शामिल थे.

आईडीएफ ने गुरुवार को सीएनएन को दिए एक बयान में कहा, “सैन्य ठिकानों पर हमले अंतरराष्ट्रीय कानून के प्रावधानों के अधीन हैं, इसमें नागरिक हताहतों को कम करने के लिए संभावित सावधानी बरतना भी शामिल है.”

“इस विशिष्ट मामले के संबंध में, आईडीएफ ने क्षेत्र में हमास के आतंकवादी बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया.”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिवार का विस्थापन इज़राइल के निकासी कॉल के बाद हुआ, इसमें 13 अक्टूबर को लगभग 10 लाख लोगों को घिरे इलाके के दक्षिणी हिस्से में जाने का आदेश दिया गया था.

अंग्रेजी समाचार चैनल अल जजीरा के फुटेज में अल-दहदौह को अपने मारे गए परिवार के सदस्यों को देखने के लिए एक अस्पताल में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है.

एक्स पर एक बयान में, अल जज़ीरा ने अल-दाहदौह के परिवार के सदस्यों की मृत्यु की पुष्टि की और शोक व्यक्त किया.

बयान में कहा गया, “अल जज़ीरा मीडिया नेटवर्क हमारे सहयोगी वील अल-दहदौह के प्रति इजरायली हवाई हमले में उनके परिवार की मौत पर अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करता है.”

इसमें कहा गया है, “अल जज़ीरा गाजा में हमारे सहयोगियों की सुरक्षा और भलाई के बारे में गहराई से चिंतित है और उनकी सुरक्षा के लिए इजरायली अधिकारियों को जिम्मेदार मानता है.”

फिलिस्तीनी पत्रकार सिंडिकेट के अनुसार, 7 अक्टूबर को हमास के बड़े हमले के जवाब में गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमलों की शुरुआत के बाद से 24 पत्रकार मारे गए हैं, कुछ अपने परिवारों के साथ, और दर्जनों अन्य घायल हो गए हैं.

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …