इजरायल ने गाजा में बंधक बनाए गए 203 लोगों के परिवारों को सूचित किया

जेरूसलम, 19 अक्टूबर . इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गाजा में 203 बंधकों के परिवारों को सूचित किया है, जिन्हें 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद बंदी बना लिया गया था.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सेना बंधकों की कुल संख्या के बारे में निश्चित नहीं है, हालांकि उसके आकलन में अलग-अलग स्तर का विश्वास है.

उन्होंने कहा कि 203 अपहृतों के परिवारों को सूचित किया गया है. यह संख्या अंतिम नहीं है.

आईडीएफ के प्रवक्ता ने आगे कहा कि सेना ने हमास के बड़े हमले के बाद मारे गए 306 सैनिकों के परिवारों को भी सूचित किया है. गुरुवार की घोषणा हमास के एक अधिकारी के उस दावे के कुछ दिन बाद आई है जिसमें दावा किया गया था कि गाजा में 200 से 250 इजरायली बंधक हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने सोमवार को एक टेलीविजन संबोधन में कहा था कि आतंकवादी समूह ने 200 लोगों को बंधक बना रखा है, बाकी को गाजा पट्टी में अन्य गुटों ने पकड़ लिया है. उन्होंने कहा कि वे लगातार इजरायली बमबारी के कारण घिरे इलाके में बंधकों की सही संख्या निर्धारित नहीं कर सके.

ओबैदा ने आगे कहा था कि गाजा में विदेशी कैदी नहीं हैं, और उन्हें मौका आने पर रिहा कर दिया जाएगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि अल-कसम उनकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. लेकिन चेतावनी दी कि इजरायली सेना में सेवारत किसी भी विदेशी नागरिक को प्रत्यक्ष दुश्मन माना जाएगा.

एफजेड/

Check Also

फिलीपीन में सेना ने 9 संदिग्ध आतंकवादियों को किया ढेर

मनीला, 27 जनवरी . फिलीपीन के सैनिकों ने दक्षिणी फिलीपींस के लानाओ डेल सुर प्रांत …