Wednesday , 2 December 2020

ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के बाद ईशान की तूफानी बल्लेबाजी, 10 विकेट से जीता मुंबई

शारजाह . आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट के एक मैच में मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स को 10 विकेट से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए. जवाब में मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 116 रन बना कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुंबई (Mumbai) की जीत की इबारत तो ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट लेते हुए पहले ही लिख दी थी. इसके बाद मुंबई (Mumbai) की तरफ से लक्ष्य का पीछा करने आए ओपनर क्विंटन डी कॉक और ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. दोनों ने मिलकर मैदान में चारों तरफ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए और 12.2 ओवर में ही अपनी टीम को बिना कोई विकेट खोए जीत दिला दी. क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की सहायता से 46 रन की पारी खेली. ईशान किशन ने 37 गेंदों में छह चौके और 5 छक्के की सहायता से 68 रन की तूफानी पारी खेलकर जीत को आसान कर दिया. चेन्नई (Chennai) के गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए और असहाय नजर आए.

इससे पहले मुंबई (Mumbai) इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन का मामूली स्कोर बनाया. मुंबई (Mumbai) ने टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai) को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. चेन्नई (Chennai) की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई. शुरुआती चार विकेट पर 3 रन के भीतर ही गिर गए थे.

ऋतुराज गायकवाड पहले ओवर में ही बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू किया. अंबाती रायडू 2 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर क्विंटन डी कॉक को कैच दे बैठे. नारायण जगदीशन 1 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर सूर्यकुमार यादव द्वारा कैच आउट कर दिए गए. फाफ डू प्लेसिस भी 1 रन पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे. रवींद्र जडेजा 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर कुणाल पंड्या द्वारा लपक लिए गए. उस समय 30 रन बने थे और 6 विकेट गिर गए थे. कप्तान धोनी ने सैम करन के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की.

लेकिन राहुल चहर की गेंद पर उन्हें क्विंटन डी कॉक ने कैच आउट कर दिया. उन्होंने 16 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 16 रन बनाए. दीपक चहर को राहुल चहर की गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने स्टंप कर दिया उन्होंने 5 रन बनाए. उस समय टीम का स्कोर 43 रन था. 8.5 ओवर फेंके गए थे. इसके बाद शार्दुल ठाकुर और सैम करन ने मिलकर स्कोर 78 रन तक पहुंचाया. शार्दुल ठाकुर को 11 रन के स्कोर पर नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने कैच किया. उन्होंने 20 गेंद खेली. चेन्नई (Chennai) की तरफ से सबसे ज्यादा रन सैम करन ने बनाए. उन्होंने 43 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 52 रन का योगदान दिया.

सैम करन को ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड कर दिया. निचले क्रम में इमरान ताहिर ने 10 गेंदों में दो चौके की सहायता से नाबाद 13 रन बनाए. मुंबई (Mumbai) इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए, जिसमें 1 मेडन ओवर शामिल था. राहुल चहर और जसप्रीत बुमराह को 2 – 2 तथा नाथन कूल्टर नाइल को एक विकेट मिला.