Wednesday , 28 July 2021

आईपीएल: इंडियंस के तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह की आंखो में आ गए थे आंसू


नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज युद्धवीर सिंह चारक ने कहा कि इस साल 18 फरवरी को नीलामी के दौरान मुंबई (Mumbai) इंडियंस के गेंदबाजी कोच जहीर खान ने जब उनका नाम पुकारा तो उनके आंखों में आंसू आ गए थे. मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने टिवटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में युद्धवीर सिंह चारक कहा कि मैं जानता था कि अगर मेरा नाम पुकारा जाता है तो यह अंतिम नाम होगा. और अगर नहीं तो ठीक है. मैं और मेरा परिवार टीवी पर आंखें जमाए हुए थे.

नीलामी के दौरान जब जैक सर (जहीर खान) ने मेरा नाम पुकारा तो मेरे आंखों से आंसू आने शुरू हो गए. उन्होंने कहा कि मैं व्यक्त नहीं कर सकता कि मेरे लिए यह कितना अविश्वसनीय था. मुंबई (Mumbai) के लिए चयन होना मेरे और मेरे राज्य जम्मू (Jammu) कश्मीर के लिए बहुत बड़ी बात थी. मेरे राज्य के टीम साथियों को मुझसे बहुत उम्मीदें थी कि मैं मैच खेलूंगा और अपने राज्य को नई ऊंचाईयों पर ले जाऊंगा. आईपीए 2020 में वो टीम के साथ समर्थक गेंदबाज के तौर पर जुड़े थे. चारक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से खेला.

उन्हें मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने इस बार की आईपीएल (Indian Premier League) नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. पहले दो मैचों में मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने युद्धवीर सिंह चारक को मौका नहीं दिया है. जहीर खान के कहा कि हमारे पास युद्धवीर सिंह चारक हैं, जिन्हें हम आगे देख सकते हैं. ये माहौल हर किसी को फायदा पहुंचा रहा है जो टीम का हिस्सा हैं. हम उन्हें इसका आनंद लेने और सीखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) 2021 में पंजाब (Punjab) किंग्स के विस्फोटक बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त करने वाले चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने साथी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की है.

चाहर ने कहा कि वह मैदान पर जड्डू जैसे 11 खिलाड़ी चाहते हैं. जडेजा ने पंजाब (Punjab) के खिलाफ केएल राहुल को अपनी डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट किया था और इसके बाद क्रिस गेल का जबरदस्त कैच लपका था. भारत के स्टार ऑलराउंडर की फील्डिंग से प्रभावित होकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जडेजा को अपना फेवरेट विदेशी खिलाड़ी बताया था. जडेजा ने पंजाब (Punjab) किंग्स के खिलाफ अपनी फील्डिंग से सभी का दिल जीता. पंजाब (Punjab) की पारी के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जब पंजाब (Punjab) का स्कोर 15 रन था, तब रवींद्र जडेजा ने एक शानदार थ्रो पर केएल राहुल को रनआउट हुए.

इसके बाद जड्डू ने पंजाब (Punjab) के खतरनाक बल्लेबाज गेल का प्वॉइंट पर हवा में डाइव लगाते हुए एक लाजवाब कैच पकड़ा. केएल राहुल और क्रिस गेल का विकेट गंवाने के बाद पंजाब (Punjab) किंग्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और टीम 20 ओवर में महज 106 रन ही बना सकी. चेन्नई (Chennai) की तरफ से गेंदबाजी में दीपक चाहर ने कहर बरपाते हुए अपने चार ओवर के स्पैल में महज 13 रन देकर चार विकेट झटके. 107 रनों के लक्ष्य को चेन्नई (Chennai) ने 15.4 ओवर में महज 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीएसके की तरफ से मोईन अली ने 47 और फाफ डुप्लेसी ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली.

Please share this news