Monday , 26 July 2021

बिना मास्क लगाए 9,787 लोगों के बनाए चालान

भोपाल (Bhopal) . प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 31 दिसंबर 2020 तक बिना मास्क पहने वाहन चलाने वाले 9,787 लोगों के चालान बनाए गए थे. जनवरी 2021 से हाट, बाजार खुलने से शहर की सड़कों पर ट्रैफिक तो बढ़ा, लेकिन बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शिथिल पड़ गई. हाल ही में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर एक बार फिर गुरुवार (Thursday) से पुलिस (Police) ने मास्क को लेकर सख्त रवैया अपनाने की तैयारी कर ली है.

ट्रैफिक थाना से मिली जानकारी के मुताबिक इस वर्ष जनवरी से अभी तक बिना मास्क पहने दोपहिया वाहन चलाने वाले लगभग तीन सौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इस दौरान तय शारीरिक दूरी के मापदंड के उल्लंघन का कोई चालान नहीं बनाया गया. इसके पहले वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के दौरान 25 मार्च से 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) प्रभावी रहा था. इसके बाद भी जिला प्रशासन के आदेश पर बिना मास्क पहने दोपहिया वाहन चलाने और तय शरीरिक दूरी के मापदंड का पालन न करने पर धारा-188 के तहत चालानी कार्रवाई की गई थी.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान और लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद ट्रैफिक पुलिस (Police) मास्क, तय शारीरिक दूरी के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आई थी. लापरवाह लोगों के खिलाफ जमकर चालानी कार्रवाई हुई थी. डीआइजी इरशाद वली ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मददेनजर गुरुवार (Thursday) से चेकिंग में और सख्ती लाई जाएगी. बुधवार (Wednesday) को जिला प्रशासन ने वाहन चालकों के लिए मास्क की अनिवार्यता का आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Please share this news