इंस्टाग्राम जल्द ही पोस्ट के कमेंट सेक्शन में पोल की देगा अनुमति

सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर . मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम जल्द ही कुछ यूजर्स को अपने पोस्ट के कमेंट्स सेक्शन में पोल बनाने की अनुमति देगा, जिससे क्रिएटर्स को अधिक जुड़ाव के लिए अपने कंटेंट का इस्तेमाल करने का एक और तरीका मिल जाएगा.

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर टेस्ट की घोषणा की, जिसमें कहा गया कि पोल को रेगुलर फीड पोस्ट के साथ-साथ रील्स पर कमेंट्स में भी जोड़ा जा सकता है.

उन्होंने पोस्ट किया, “हम किसी फीड पोस्ट या रील के कमेंट्स में एक पोल जोड़ने या उस पर वोट करने के लिए एक छोटा सा टेस्ट शुरू कर रहे हैं. हम हमेशा फ्रेंड्स और क्रिएटर्स के साथ बातचीत करने के नए तरीके खोजते रहते हैं.”

यह अभी के लिए एक लीमिटेड टेस्ट है, लेकिन मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने अपडेट में कहा है कि इसे जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

कमेंट सेक्शन में पोल स्टोरीज के समान दिखाई देंगे, जहां वे सालों से स्टिकर के रूप में यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं.

मोसेरी के स्क्रीनशॉट के अनुसार, अन्य यूजर्स यह देख पाएंगे कि किसी स्पेसिफिक पोल पर कितने लोगों ने वोट किया.

इस समय, यह स्पष्ट नहीं है कि पोल पोस्ट किए जाने के बाद कितने समय तक खुले रहेंगे, या क्या यूजर्स वोट प्राप्त करना जारी रखने के लिए अलग-अलग समय-सीमाओं में से चयन करने में सक्षम होंगे.

इस बीच, मेटा ने एक नया फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को इंस्टाग्राम को उनके द्वारा देखी जाने वाली ऐप्स और वेबसाइटों पर अपना डेटा एकत्र करने से ब्लॉक करने देगी.

अपने विस्तार के हिस्से के रूप में, टेक जायंट इंस्टाग्राम पर इस तरह की ट्रैकिंग को डिसेबल करने की क्षमता जोड़ रहा है, ताकि यूजर्स जांच सकें कि कौन से बिजनेस मेटा के साथ जानकारी साझा कर रहे हैं, स्पेसिफिक एक्टिविटीज को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं या एकत्र की गई जानकारी को साफ़ कर सकते हैं.

पीके/

Check Also

क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल लाया मेटा, कंटेंट परफॉर्मेंस पर रख सकेंगे आसानी से नजर

नई दिल्ली, 3 नवंबर . मेटा ने फेसबुक पर आगे बढ़ने के लिए क्रिएटर्स के …