Tuesday , 28 January 2020
टिकटाॅक को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम ने दिए नए अपडेट, कई सारे फीचर्स का मिलेगा सपोर्ट

टिकटाॅक को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम ने दिए नए अपडेट, कई सारे फीचर्स का मिलेगा सपोर्ट

मशहूर फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है, जिसमें उन्हें कई सारे खास फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा. दरअसल, इंस्टाग्राम ने बूमरैंग फीचर में स्लो मोशन, इको और डुओ इफेक्ट जोड़े हैं. इसके अलावा इस फीचर में वीडियो एडिटिंग के कई ऑप्शन भी ऐड किए गए हैं. हालांकि, यूजर्स किसी भी वीडियो में पहले की तरह बूमरैंग फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. नए मोड्स का उपयोग करने के लिए यूजर्स को ऐप में कैमरा ओपन करने के बाद बूमरैंग को स्वाइप करना होगा. इसके लिए ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट जरूर होना चाहिए. बता दें कि शार्ट वीडियो प्लेटफार्म टिकटाॅक पर इस तरह के फीचर्स पहले से मौजूद हैं.

इंस्टाग्राम रचनात्मकता का प्रसार करने के लिए उत्साहित

कंपनी ने एक बयान में कहा, “आपका कैमरा आपको खुद को जाहिर करने के तरीके बताता है और आप जो भी करते हैं, सोचते हैं या महसूस करते हैं, यह उसे आसानी से शेयर करता है. बूमरैंग इसका एक प्रतिष्ठित भाग है और कैमरे के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट्स में से एक है. इंस्टाग्राम रचनात्मकता का प्रसार करने के लिए उत्साहित है और आपको बूमरैंग का उपयोग करने के नए तरीके बताता है.

ऐसे काम करेंगे फीचर्स

नए फीचर्स की बात करें तो स्लोमो की मदद से विडियो को स्लो डाउन किया जा सकता है, इको विजन इफेक्ट को डबल कर देता है और डुओ की मदद से विडियो को पहले स्पीड-अप और फिर स्लो-डाउन किया जा सकता है. इस अपडेट में मिला सबसे काम का फीचर विडियो को ट्रिम करने से जुड़ा है और इसकी मदद से विडियो क्लिप्स को काटकर छोटा किया जा सकेगा.

वीडियो को किया जा सकेगा एडिट

यूजर्स नए फीचर्स की मदद से आसानी से वीडियो को अपने हिसाब के एडिट कर सकेंगे. साथ ही यूजर्स का वीडियो पर पूरा कंट्रोल रहेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम ने नए अपडेट की घोषणा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की थी. हालांकि, इंस्टाग्राम का लेटेस्ट फीचर ज्यादा यूजर्स को नहीं मिला हैं. उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी जल्द इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए पेश करेगी.