Sunday , 11 April 2021

चोट कहीं और इलाज कहीं: डॉक्टरों ने दाएं की जगह बाएं कूल्हे का किया ऑपरेशन

भिवानी (ईएमसए). भिवानी में डॉक्टरों (Doctors) की लापरवाही के चलते चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल, डॉक्टरों (Doctors) ने एक बुजुर्ग म‎हिला का दाएं की जगह बाएं कूल्हे का ऑपेरशन कर ‎दिया. इसके बाद बुजुर्ग के ‎प‎रिजनों ने हंगामा कर ‎दिया. अपनी लापरवाही देखते हुए सीएमओ ने आनन फ़ानन में जांच कमेटी बैठाई है. बताया जा रहा है कि गाँव रानिला निवासी बुजुर्ग महिला भतेरी घर में गिर गई थी. इस दौरान उसके दाएं कूल्हे में चोट लग गई. चोट लगने पर उसे भिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

परिजनों का कहना है ‎कि भतेरी के दाँए कूल्हे में चोट लगी थी और उसका ऑपरेशन करना था, लेकिन डॉक्टरों (Doctors) ने दाएं की बजाय बाएं कूल्हे का ऑपरेशन कर दिया और 15 हज़ार रुपये ख़र्चे के ‎ले ‎लिये. पीड़ित भतेरी के बेटे सुखबीर व पौत्री मनीषा ने बताया पता चलने पर भतेरी का डॉक्टरों (Doctors) ने आनन फ़ानन में प्राइवेट रूम देकर फ़्री में दाएं कूल्हे का ऑपरेशन भी कर दिया. परिजनों ने कहा ‎कि डॉकटरों की ग़लती ना होती तो भतेरी देवी को डॉक्टर (doctor) ना तो फ़्री में प्राइवेट रूम देते और ना दोबारा हुए ऑपरेशन को फ़्री में करते. परिजनों ने सीएमओ व स्वास्थ्य मंत्री से न्याय की मांग की है.

परिजनों के हंगामें के बात सीएमओ डॉ. सपना गहलावत ने पीएमओ डॉ रघुबीर सांडिलय के नेतृत्व में जाँच कमेटी बैठाई है. सीएमओ ने कहा कि प्राथमिक जांच में भतेरी के दोनों कूल्हों में फ्रैक्चर की बात सामने आई है. फिर भी किसी की कोई लापरवाही जांच के दौरान मिली तो कार्यवाही की जाएगी. बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल पर सवाल उठे हों. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं.

Please share this news