Sunday , 25 July 2021

बिना कोविड वैक्सीन भरे युवक को लगा दिया इंजेक्शन, वीडियो आया सामने

छपरा (Chapra) . छपरा (Chapra) में कोरोना वैक्शीनशन को लेकर लापरवाही की घटनाएं भी सामने आई है. यहां एक युवक को सीरिंज में बिना कोविड वैक्सीन भरे लोगों को टीका लग दिया गया है. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया (Media) पर वायरल है. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सीरिंज का रैपर फाड़ कर सीरिंज में बिना कोविड वैक्सीन भरे इंजेक्शन लगाया जा रहा है. जब युवक को वैक्सीन लग रही होती है, उस समय उसका दोस्त पूरी घटना को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लेता है. तब तक ना उस युवक और ना ही उसके दोस्त को अंदाजा होता है कि वैक्सीन नहीं लगाई गई है.

इस वायरल वीडियो के बारे जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अजय कुमार ने बताया कि उन्हें इस वायरल वीडियो की जानकारी है,उन्होंने इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए उक्त नर्स (Nurse) चंदा कुमारी से 48 घंटों के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की है,साथ ही तत्काल प्रभाव से उसे ड्यूटी से भी हटा दिया है. उन्होंने कहा कि डीआईओ ने इस बात की भी जानकारी दी कि महिला नर्स (Nurse) ने जानबूझकर ये लापरवाही नहीं की है, बल्कि क्योंकि ज्यादा भीड़ थी इस वजह से भूलवश ऐसा हो गया. हालांकि, अब उस युवक को दोबारा पहली डोज के लिए बुलाया जा सकता है या फिर युवक अपने मन मुताबिक नई तारीख का चयन कर सकता है.

इस बारे में पीड़ित अज़हर ने बताया कि उस नर्स (Nurse) ने किसी दुर्भावना से नहीं बल्कि भूलवश उसे खाली सीरिंज लगा दी थी. साथ ही युवक ने बड़ा दिल दिखाते हुए उस नर्स (Nurse) को माफ करने की भी बात कही. यह भी कहा कि उस नर्स (Nurse) के ऊपर कोई ऐसी कार्रवाई ना हो जिससे उसकी नौकरी पर कोई खतरा आ जाए. कहा जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में सबसे बड़ी भूमिका मोबाइल की रही, जिसकी वजह से ये लापरवाही दुनिया के सामने आ पाई और समय रहते एक्शन भी लिया गया.अगर यह घटना कैमरे में कैद ना होती तो उस युवक को यह भी नही पता चलता कि उसे वैक्सीन मिली या नहीं.

Please share this news