इंद्र सेना रेड्डी नल्लू ने ली त्रिपुरा के 20वें राज्यपाल की शपथ

अगरतला, 26 अक्टूबर . तेलंगाना के पूर्व भाजपा नेता इंद्र सेना रेड्डी नल्लू ने गुरुवार को यहां राजभवन में एक समारोह में त्रिपुरा के 20वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली.

त्रिपुरा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने नए राज्यपाल को पद की शपथ दिलाई. उन्होंने सत्यदेव नारायण आर्य की जगह ली है.

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री माणिक साहा, उनके कैबिनेट सहयोगी और वरिष्ठ नागरिक एवं सुरक्षा अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, रेड्डी नल्लू ने कहा: “मैं लोगों के सशक्तिकरण के अलावा प्रशासन में पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखना चाहूंगा. राज्य के विकास और त्रिपुरा के लोगों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास करना मेरी जिम्मेदारी है.”

उन्होंने त्रिपुरा के लोगों की सेवा करने और विकास की प्रक्रिया में योगदान करने का अवसर मिलने पर खुशी जताई.

तीन बार के विधायक, रेड्डी नल्लू ने 1983, 1985 और 1999 के चुनावों में मलकपेट निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी, और संयुक्त आंध्र प्रदेश विधानसभा में भाजपा के फ्लोर लीडर के रूप में भी काम किया था.

सत्तर वर्षीय नेता ने 2003 से 2007 तक संयुक्त राज्य आंध्र प्रदेश में भाजपा के अध्यक्ष और 2014 में भगवा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के रूप में भी कार्य किया.

हाल ही में, उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था.

रेड्डी नल्लू तेलंगाना से राज्यपाल के रूप में सेवा करने वाले दूसरे भाजपा नेता हैं, बंडारू दत्तात्रेय वर्तमान में हरियाणा के राज्यपाल हैं.

Check Also

भाजपा ने राजस्थान से पैरालंपिक देवेंद्र झाझरिया को चुनावी मैदान में उतारा, पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

जयपुर, 2 मार्च . भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की …