Friday , 14 May 2021

इंदौर पुलिस ने पकड़ेे 70 करोड़ के ड्रग्‍स, 5 गिरफ्तार

इंदौर (Indore) . इंदौर (Indore) पुलिस (Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 70 किलोग्राम एमडीएमए ड्रग के साथ पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है. इस ड्रग्स की कीमत 70 करोड़ आंकी गई है.

indore-drugs

अतिरिक्त पुलिस (Police) महानिदेशक योगेश देशमुख ने मंगलवार (Tuesday) को बताया कि इंदौर (Indore) एमडीएमए डग्स की आपूर्ति की सूचना मिली थी, जिस पर इंदौर (Indore) के वरिष्ठ पुलिस (Police) अधीक्षक हरिनारायण चारीमिश्रा ने एक कारगर रणनीति बनाई.

देशमुख ने बताया कि अपराध शाखा ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. इनके पास से 70 किलोग्राम एमडीएमए डग्स बरामद करने के साथ 13 लाख रुपये की नगदी की बरामदगी की गई. पकड़े गए आरोपी तेलंगाना और मध्य प्रदेश के निवासी हैं.

उन्‍होंने बताया कि इंदौर (Indore) पुलिस (Police) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले लोगों से पूछताछ की तो कई अहम जानकारियों मिली थीं. इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि हैदराबाद के कुछ तस्कर इंदौर (Indore) और देवास के रहने वाले स्थानीय एजेंट्स और ड्रग्स पैडलरों के जरिए बड़ी मात्रा में मप्र में ड्रग्स की तस्करी करने वाले हैं. इसी सूचना के आधार पर इस गिरोह से जुड़े लेागों को पकड़ा गया.

पुलिस (Police) के अनुसार वेद प्रकाश व्यास नाम का आरोपी देवास का रहने वाला है और एक दवा कंपनी में काम करता था. बाद में वह हैदराबाद चला गया, वहां उसने दवा कंपनी शुरू की. उसके बाद वहीं से ड्रग्स की आपूर्ति करता था. उसने धीरे-धीरे अपना नेटवर्क बढ़ाया और इंदौर, देवास, उज्जैन सहित अन्य स्थानों पर ड्रग्स की आपूर्ति करने लगा.

आरोपियों ने बताया है कि वे ट्रेन, प्लेन, बस, ट्रक ट्रांसपोर्ट और निजी कार से हर प्रकार से ड्रग्स लाते थे. ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय वे पैकेट में मुर्गी दाना पाउडर या बीमारियों के वैक्सीन का पाउडर बताते थे.


News 2021

Please share this news