Thursday , 25 February 2021

भारतीय शूटिंग गेम एफएयू-जी 26 को होगा लॉन्च

-पबजी मोबाइल बैन होने के बाद पेश किया था इस गेम को

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय शूटिंग गेम एफएयू-जी को आगामी 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के दिन लॉन्च किया जाएगा. एफएयू-जी गेम में प्लेयर्स को भारतीय सेना के जवानों की तरह लद्दाक क्षेत्र में दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का मौका दिया जाएगा. इसे एन कोर गेम्स ने डेवलप किया है. प्लेयर्स के बीच यह गेम काकी लोकप्रिय है. इस गेम को भारत में पबजी मोबाइल बैन होने के बाद पेश किया गया था. पबजी मोबाइल को भारत में सितंबर 2020 को बैन किया गया था जिसके बाद एफएयू-जी गेम को अपकमिंग गेम के तौर पर पेश किया गया था. ऐसे में एफएयू-जी गेम को पबजी मोबाइल के साथ तुलना करना सही नहीं होगा. क्योंकि इसमें यूजर्स को बिल्कुल अलग एक्सपीरियंस दिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, एफएयू-जी गेम में बैटल रॉयल गेमप्ले मोड्स नहीं दिए जाएंगे. इन मोड्स में कई प्लेयर्स गेमप्ले में खुद को बचाने के लिए लड़ना पड़ता है. एफएयू-जी गेम में लाइनर मिशन्स और एपिसोड्स पर फओकस करेगा जो स्टोरी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. हालांकि, इस गेम में कई मल्टीप्लेयर मोड्स उपलब्ध कराए जाएंगे. एफएयू-जी का पहला एपिसोड लद्दाक के गलवान वैली पर आधारित होगा. इस गेम का पहला टीजर कुछ हफ्ते पहले जारी किया गया था. इस नए टीजर में एक और चीज को रिवील किया गया था जिसमें भारतीय सैनिकों को घाटी में दुश्मन सेना से लड़ते हुए दिखाया गया है. एफएयू-जी के पहले टीजर में कई तरह के युद्ध कौशल का इस्तेमाल करते हुए सैनिकों को दिखाया गया था. जबकि असॉल्ट राइफलों को बाद में नए एंथम टीजर में देखा गया था.

अगर आप इस गेम को खेलने के इच्छुक हैं तो आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं. पहले 24 घंटों में करीब 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस गेम के लिए रजिस्टर किया था. यह कहना गलत नहीं होगा इस गेम में कई क्लोज कॉम्बेट्स और हथियार देखने को मिलेंगे. पहले टीजर में प्लेयर्स के हाथों में कई तरह के हथियार दिखाई दिए थे. दिसंबर 2020 में एफएयू-जी गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लाइव किए गए थे.

Please share this news