पीएम मोदी और नेतन्याहू के बीच फोन पर हुई बात, बोले, भारत-इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ फोन पर बातचीत की. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमास आतंकवादी समूह के साथ चल रहे संघर्ष के बीच ‘भारत के लोग यहूदी राष्ट्र के साथ मजबूती से खड़े हैं.’

पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट में कहा, ”कॉल करने और मौजूदा स्थिति पर अपडेट देने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू को धन्यवाद. भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है.”

7 अक्टूबर को संघर्ष शुरू होने के बाद जब फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने गाजा पट्टी से इज़रायल के खिलाफ हमला किया था, तब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह दूसरी पोस्ट है.

हमले के बाद पीएम मोदी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया था, ”इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को चौथे दिन भी जारी हिंसा में दोनों पक्षों के 1,600 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि हजारों लोग विस्थापित और घायल हुए हैं.

इजरायली अधिकारियों का मानना है कि वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों समेत 150 लोगों को हमास ने घिरे तटीय क्षेत्र में बंधक बना रखा है.

एफजेड/एबीएम

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …