वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत लगा रहा है पूरी ताकत : इयान हीली

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर . पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली ने 2023 पुरुष विश्व कप अभियान में लगातार चार मैच जीतने के बावजूद भारत को लेकर कुछ चिंताएं व्यक्त की और आश्चर्य जताया कि क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में ही पूरी ताकत लगा रही है.

गुरुवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत ने विराट कोहली के नाबाद शतक की बदौलत बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया.

भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराने के बाद अपना विजय क्रम जारी रखा. लेकिन हीली इस बात को लेकर थोड़े परेशान दिखे कि भारत टूर्नामेंट के शुरुआती दिनों में बहुत अधिक तीव्रता और ऊर्जा डाल रहा है.

हीली ने एसईएन रेडियो पर कहा, “वे आसानी से आगे नहीं बढ़ रहे हैं, मेरे मन में भारत के लिए एक नया डर है. कोहली की अच्छी पारी थी, रोहित शर्मा और शुभमन गिल भी शीर्ष पर अच्छे थे. लेकिन अगर आप उनकी जीत में जा रही ऊर्जा को देखें, तो मुझे डर है कि उन्हें भावनात्मक रूप से निराश होना पड़ेगा. वे इसमें बहुत सारी ऊर्जा लगा रहे हैं, हो सकता है कि वे इसे ज़्यादा कर रहे हों.

“जब कोई खराब गेंद फेंकता है तो मैदान में तीव्रता, हाव-भाव, अच्छे फील्डिंग प्रयासों का अति-उत्साह, इस तरह की सभी चीजें. पुणे में फैंस की भीड़ थी और यह एक सुंदर दिखने वाला मैदान है. हालांकि, उनके पास एक बेहतरीन टीम है. मेरा मानना है कि मेजबानों को टूर्नामेंट के अंतिम चरण आने तक अपनी कुछ ऊर्जा बरकरार रखनी चाहिए.

टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच रविवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि जंग टूर्नामेंट की दो बेस्ट टीमों के बीच है.

एएमजे/आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …